गंगा नदी से अवैध बालू खनन का गोरखधंधा जारी

गंगा नदी से बालू लेकर जा रहीं दो ट्रैक्टर ट्रॉलियों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। हालांकि दोनों ट्रैक्टरों के चालक मौके से फरार हो गए। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। शासन स्तर से पूरी तरह रोक लगी होने के बाद भी गंगा नदी की कोख से बालू चोरी करने का गोरखधंधा थमने को तैयार नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:58 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:58 PM (IST)
गंगा नदी से अवैध बालू खनन का गोरखधंधा जारी
गंगा नदी से अवैध बालू खनन का गोरखधंधा जारी

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर:

गंगा नदी से बालू लेकर जा रहीं दो ट्रैक्टर ट्रॉलियों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। हालांकि दोनों ट्रैक्टरों के चालक मौके से फरार हो गए। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

गंगा की कोख से बालू चोरी करने का गोरखधंधा देर रात के अंधेरे में परवान चढ़ाकर सूरज निकलने से पहले ही उसे माफियाओं के ठिकानों पर पहुंचा दिया जाता है। गंगा नदी में हो रहे अवैध बालू खनन का पर्दाफाश बुधवार की तड़के में एक बार फिर से हुआ। एक अपराधिक मामले में वांछित आरोपित की तलाश करने जा रही पुलिस टीम को देखते ही गंगा से बालू भरकर ला रहीं दो ट्रैक्टर ट्रॉलियों के चालक जंगल में खड़ीं फसलों में छिपकर मौके से फरार हो गए। गंगा से लाए जा रहे बालू से भरीं दोनों ट्रैक्टर ट्रॉलियों को कब्जे में लेकर पुलिस उनके फरार हुए चालकों की तलाश में जुटी है। थाना प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार का कहना है कि मिट्टी समेत गंगा नदी से बालू का अवैध खनन किसी भी दशा में नहीं होने दिया जाएगा, जिसकी रोकथाम को गंगा किनारे की निगरानी कराने के साथ ही रास्तों पर भी पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है।

chat bot
आपका साथी