प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर अवैध वसूली

प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) से संबंधित फाइल स्वीकृत कराने के नाम पर गरीब परिवारों से अवैध रकम वसूली जा रही है। जिसकी ऑडियो वायरल होने से विभाग में हड़कंप मच गया है। केंद्र सरकार ने जिले के शहरी गरीबों को पक्का मकान मुहैया कराने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री आवास योजना चलाई है। जिसके तहत गढ़ क्षेत्र में अब तक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 07:33 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 07:33 PM (IST)
प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर अवैध वसूली
प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर अवैध वसूली

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) से संबंधित फाइल स्वीकृत कराने के नाम पर गरीब परिवारों से अवैध रकम वसूली की जा रही है, जिसकी ऑडियो वायरल होने से विभाग में हड़कंप मच गया है।

केंद्र सरकार ने जिले के शहरी गरीबों को पक्का मकान मुहैया कराने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री आवास योजना चलाई है, जिसके तहत गढ़ क्षेत्र में अब तक सैकड़ों परिवारों को पक्के आशियाने मुहैया भी हो चुके हैं। जबकि सैकड़ों अन्य परिवार भी उक्त योजना का लाभ हासिल करने की कवायद करने में जुटे हुए हैं। वहीं मौके का फायदा उठाने के उद्देश्य से ऐसे लोग भी सक्रिय चल रहे हैं, जो योजना का लाभ दिलाने की आड़ में आवेदकों से उनकी गाढ़ी कमाई की रकम ऐंठकर अपनी जेब भर रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदन करने वाले से पांच हजार की अवैध वसूली किए जाने से संबंधित ऑडियो वायरल होने पर विभागीय स्तर पर हड़कंप मच गया है। जिला नगरीय विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी वाइएस गौतम का कहना है कि वायरल हो रही ऑडियो किसी भी विभागीय अधिकारी कर्मचारी से संबंधित नहीं है, परंतु फिर भी विभागीय स्तर से जांच कराकर अवैध वसूली में संलिप्त लोगों के विरुद्ध थाने में तहरीर देकर कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि आवेदकों को भी जागरूक किया जाएगा कि वे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किसी को रकम देने की बजाए विभाग को तत्काल सूचना दें, ताकि ऐसे लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कराई जा सके।

chat bot
आपका साथी