गर्भपात करा पति ने कहा तीन तलाक, पत्नी को को घर से निकाला

जागरण संवाददाता हापुड़ कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी अप्रशिक्षित चिकित्सक ने पत्नी पर ज

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:03 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:03 PM (IST)
गर्भपात करा पति ने कहा तीन तलाक, पत्नी को को घर से निकाला
गर्भपात करा पति ने कहा तीन तलाक, पत्नी को को घर से निकाला

जागरण संवाददाता, हापुड़

कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी अप्रशिक्षित चिकित्सक ने पत्नी पर जबरन गर्भपात कराने का दबाव बनाया। विरोध पर ससुराल पक्ष के लोगों ने महिला की हत्या का प्रयास किया। इतना ही नहीं गर्भावस्था में महिला को फर्जी मुकदमे में फंसवाकर जेल भिजवा दिया। जमानत पर छूटने के बाद महिला को झांसे में लेकर मायके से ससुराल ले आए। गर्भ में बच्ची के पलने की जानकारी पर जबरन महिला का गर्भपात करा दिया। विरोध पर पति ने तीन तलाक देकर पीड़िता को घर से भी बाहर कर दिया। न्यायालय के आदेश पर कोतवाली में महिला के पति समेत छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

जनपद गाजियाबाद के थाना भोजपुर क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने बताया कि उसका निकाह कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी रिहान के साथ हुआ था। आरोप है कि पति रिहान, ससुर फजल अहमद व जेठ इमरान अप्रशिक्षित चिकित्सक हैं। उक्त सभी ने मोहल्ला मजीदपुरा में एक क्लीनिक चला रखा है। पति पीड़िता पर जबरन क्लीनिक में आने वाली गर्भवती युवतियों व महिलाओं का गर्भपात कराने का दबाव बनाता था। पति के कई महिलाओं के साथ नाजायज संबंध हैं। जानकारी पर पीड़िता ने विरोध किया। इस पर ससुराल पक्ष के लोगों ने महिला को जमकर पीटा और हत्या का प्रयास किया।

इस संबंध में पीड़िता ने थाना स्तर से लेकर अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। आरोपितों ने महिला को एक फर्जी मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवा दिया। इस दौरान पीड़िता गर्भावस्था में थी। आरोपितों ने मिलकर विवाहिता के फोटो पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। जमानत के उपरांत पीड़िता मायके में रहने लगी। इस दौरान आरोपित पीड़िता के मायके पहुंचे और समझौता कर उसे ससुराल ले आए।

आरोपितों ने महिला से धोखा कर उसके प्लाट व मकान का बैनामा अपने नाम करा लिया। उक्त लोगों ने पीड़िता के गर्भ में पल रहे बच्चे की जांच कराई। गर्भ में बच्ची के पलने की जानकारी पर आरोपितों ने जबरन उसका गर्भपात करा दिया। इतना ही नहीं पति ने महिला को तीन तलाक कहकर घर से निकाल दिया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुबोध कुमार सक्सेना ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर ससुराल पक्ष के मोहल्ला मजीदपुरा निवासी रिहान, इमरान, मुशर्रत, जैद, इमराना व शकीला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी