बरसात से जलमग्न हुईं सड़कें, किसानों को मिली राहत

जागरण संवाददाता हापुड़ बृहस्पतिवार की सुबह अचानक हुई बरसात के कारण शहर के कई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 07:33 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 07:33 PM (IST)
बरसात से जलमग्न हुईं सड़कें, किसानों को मिली राहत
बरसात से जलमग्न हुईं सड़कें, किसानों को मिली राहत

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

बृहस्पतिवार की सुबह अचानक हुई बरसात के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया, जिससे लोगों को सड़कों से गुजरने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं, बारिश से धान की फसल को बहुत अधिक लाभ मिला है।

सुबह करीब 11 बजे अचानक तेज बरसात शुरू हो गई। बरसात से बचने के लिए लोगों को जहां जगह मिली वह वहां छिप गए। कुछ ने छाते का सहारा भी लिया। देखते ही देखते नालों के ऊपर पानी बहने लगा और शहर के मुख्य मार्गों, बाजारों और मोहल्लों में जलभराव हो गया। नगर के गोल मार्केट, गढ़ रोड, मीनाक्षी रोड, कृष्णा गली, रेलवे रोड, अतरपुरा चौपला, फ्री गंज रोड, स्वर्ग आश्रम रोड सहित करीब दो दर्जन मोहल्लों में जलभराव हुआ। इस कारण दो पहिया और पैदल चलने वाले यात्रियों को सबसे अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि, बरसात के रुकने के करीब पंद्रह मिनट बाद ही पानी की निकासी तेजी से होने लगी। जिसके बाद शहरवासियों ने राहत की सांस ली।

इस संबंध में अधिशासी अधिकारी जितेंद्र कुमार आनंद का कहना है कि बरसात के कारण हल्का जलभराव हुआ था। नालों की सफाई होने के कारण तुरंत पानी निकल गया, जिसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा। ---- 18 घंटे से रुक-रुककर हो रही बारिश, मौसम हुआ सुहावना

13 एचपीआर - 40

संवाद सहयोगी, पिलखुवा:

बुधवार की रात 11 बजे शुरू हुई बारिश बृहस्पतिवार को दिनभर रुक-रुककर होती रही। कभी तेज तो कभी बूंदाबांदी के चलते मौसम में परिवर्तन आया है। लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिली। वहीं, दिनभर आसमान में बादल छाए रहने से मौसम सुहावना रहा। हालांकि, बिना पंखे-कूलर उमस का अहसास रहा। वहीं रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण शहर के कई मोहल्लों में जलभराव और कीचड़ होने से लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा। नगर पालिका परिषद कर्मियों ने जलभराव स्थल पर पहुंचकर मोटर से पानी निकाला और लोगों को राहत पहुंचने का प्रयास किया।

बुधवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मौसम में बदलाव हुआ और रात 11 बजे से गरजते बादलों के साथ बारिश शुरू हो गई। लगभग तीस मिनट जमकर बारिश हुई। इसके बाद रात भर रुक-रुककर कभी मूसलाधार तो कभी बूंदाबांदी होती रही। बृहस्पतिवार को भी यही हाल रहा। शहर की भोलापुरी, गांधी बाजार, सद्दीकपुरा, आर्य नगर सहित कई मोहल्लों में जलभराव के साथ कीचड़ होने से लोगों को आवाजाही में परेशानी हुई।

नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी विकास कुमार का कहना है कि पहले हल्की बारिश में शहर जलमग्न हो जाता था। इसे ध्यान में रखते हुए पहले से ही शहर की साफ-सफाई व्यवस्था पूर्ण करा ली गई थी। कुछ स्थानों पर जलभराव की समस्या सामने आई। वहां मोटर द्वारा पानी निकलवाया गया है। उन स्थानों पर शीघ्र जलभराव की समस्या का समाधान कराया जाएगा। ---- बारिश से मौसम किया सुहाना 13 एचपीआर - 39 संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर : क्षेत्र में बुधवार के बाद बृहस्पतिवार सुबह को हुई मूसलाधार बारिश से आमजन को भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली है। मौसम सुहाना हो गया है। तापमान में गिरावट आई है। बारिश से ग्रामीण क्षेत्रों में जलभराव की समस्या खड़ी हो गई। बारिश से फसलों पर रौनक लौट आई है। किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। पिछले कई दिनों से क्षेत्र में अच्छी बारिश नहीं हो रही थी। सिचाई के अभाव में फसलें प्रभावित हो रही थी। बुधवार सुबह को क्षेत्र में बारिश हुई। उसके बाद एक बार फिर से बृहस्पतिवार सुबह को मौसम ने करवट बदली है। कुछ ही देर बाद अच्छी बारिश हुई। बारिश से नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। बारिश से किसानों को राहत मिली है। धान, गन्ना, हरा चारा समेत सभी फसलों को लाभ हुआ है।

chat bot
आपका साथी