जलभराव से जर्जर मसूरी-गुलावठी मार्ग पर आफत, बिजली कटौती ने रुलाया

मंगलवार रात से लगातार हो रही झमाझम बारिश के चलते बेशक गर्मी से राहत मिली है लेकिन दूसरी तरफ अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के चलते बारिश लोगों के लिए आफत भी बनकर आई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:49 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:49 PM (IST)
जलभराव से जर्जर मसूरी-गुलावठी मार्ग पर आफत, बिजली कटौती ने रुलाया
जलभराव से जर्जर मसूरी-गुलावठी मार्ग पर आफत, बिजली कटौती ने रुलाया

संवाद सहयोगी, धौलाना : मंगलवार रात से लगातार हो रही झमाझम बारिश के चलते बेशक गर्मी से राहत मिली है लेकिन, दूसरी तरफ अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के चलते बारिश लोगों के लिए आफत भी बनकर आई है। धौलाना क्षेत्र में ट्रांसफार्मर पर आकाशीय बिजली गिरने के कारण मंगलवार रात 11 बजे से बिजली गुल है। मसूरी-गुलावठी मार्ग पर जलभराव के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जलभराव में गहरे गड्ढे छिपने के कारण दोपहिया वाहन सवार चोटिल हो गए।

रात में लगभग 11 बजे शुरू हुई बारिश बुधवार सुबह तक हुई। धौलाना के ग्रामीणों का कहना है कि बारिश के शुरू होते ही बिजली गुल हो गई थी। बुधवार देर शाम तक भी बिजली गुल थी। इसके चलते घर में रखे बिजली उपकरण ठप हो गए। इतना ही नहीं पुरानी तहसील परिसर में स्थित ग्राम पंचायत न्यायालय में बिजली नहीं होने के कारण वादकारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। न्यायालय में इन्वर्टर की व्यवस्था न होने के चलते बुधवार को मोमबत्ती के सहारे वादकारियों की सुनवाई और सरकारी कामकाज का निपटारा किया गया।

धौलाना बस स्टैंड के निकट पानी की निकासी बेहतर नहीं होने के कारण नालों का गंदा पानी सड़क पर आ गया। इसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जलभराव के कारण सबसे अधिक परेशानी मसूरी-गुलावठी मार्ग पर ग्राम देहरा में हुई। ग्राम देहरा में लगभग डेढ़ किमी. सड़क पूरी तरह जर्जर है। गहरे गड्ढे होने के कारण बिना जलभराव के भी वाहन चालकों को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में बारिश होने पर जर्जर सड़क की हालत बद से बदतर हो गई। जर्जर सड़क के निकट एक फैक्ट्री का केमिकल युक्त पानी नालों के उफान के कारण सड़क पर आ गया।

जलभराव के कारण गड्ढों का पता नहीं चलने से कई दोपहिया वाहन चालक घायल हो गए। ग्रामीणों का कहना है कि अनेकों बार प्रशासनिक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों के सामने सड़क का दुखड़ा रोया जा सका है, लेकिन आज तक समाधान नहीं हो सका है। जर्जर गुलावठी-मसूरी मार्ग का निरीक्षण किया जाएगा और संबंधित विभागों के अधिकारियों से सड़क को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए जाएंगे।

- विजय वर्धन तोमर, उपजिलाधिकारी धौलाना में 400 केवीए के ट्रांसफार्मर पर मंगलवार की रात आकाशीय बिजली गिर गई थी। इससे समस्या उत्पन्न हो गई है। जरूरी कार्यवाही पूरी हो चुकी है। जल्द ही नया ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

- भूपेंद्र सिंह, अधिशासी अभियंता, ऊर्जा निगम

chat bot
आपका साथी