एआरटीओ कार्यालय की भूमि के लिए मडंलायुक्त को भेजा जाएगा प्रस्ताव

मेरठ रोड पर उप संभागीय परिवहन कार्यालय (एआरटीओ) के लिए जल्द ही भूमि मिल सकेगी। इसको लेकर तहसील प्रशासन के अफसरों ने प्रस्ताव बना दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:58 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:58 PM (IST)
एआरटीओ कार्यालय की भूमि के लिए मडंलायुक्त को भेजा जाएगा प्रस्ताव
एआरटीओ कार्यालय की भूमि के लिए मडंलायुक्त को भेजा जाएगा प्रस्ताव

जागरण संवाददाता, हापुड़ : मेरठ रोड पर उप संभागीय परिवहन कार्यालय (एआरटीओ) के लिए जल्द ही भूमि मिल सकेगी। इसको लेकर तहसील प्रशासन के अफसरों ने प्रस्ताव बना दिया है। जल्द ही जिला प्रशासन प्रस्ताव मंडलायुक्त को भेजेगा ताकि भूमि का आवंटन हो सके।

मेरठ रोड पर किराए के भवन में वर्षों से उप संभागीय परिवहन कार्यालय का संचालन हो रहा है। जगह कम होने के कारण अफसर, कर्मचारियों के साथ -साथ वहां आने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मोदीनगर रोड और चितौली रोड पर कई साल पहले भूमि का चयन किया गया था ताकि उप संभागीय परिवहन कार्यालय बन सके, लेकिन भूमि से संबंधित मामला अदालत के चलने के कारण भूमि आवंटित नहीं हो सका है।

पिछले दिनों स्थाई कार्यालय निर्माण के लिए करीब दो एकड़ भूमि का चयन मेरठ रोड पर किया था। इसका मेरठ के डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर राजीव श्रीवास्तव, आरटीओ अरुण कुमार, तत्कालीन एआरटीओ राजेश श्रीवास्तव ने भूमि का निरीक्षण कर हरी झंडी दे दी थी और जिलाधिकारी को पत्र भेजकर भूमि दिलाने का अनुरोध किया था। अब तहसील प्रशासन ने भूमि के संबंध में प्रस्ताव तैयार कर लिया है और उम्मीद है कि जल्द ही जिला प्रशासन के अफसर मंजूरी के लिए मंडलायुक्त को प्रस्ताव भेज देंगे। मेरठ रोड पर अस्थाई उप संभागीय परिवहन कार्यालय के पास ही दो एकड़ भूमि का चयन किया गया है। जल्द ही प्रस्ताव को मंडलायुक्त के पास भेज दिया जाएगा, वहां से मंजूरी मिलने के बाद विभाग को भूमि दे दी जाएगी।

- जयनाथ यादव, अपर जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी