ऑल इंडिया टी-20 टूर्नामेंट का हुआ शुरू, पहले दिन खेले गए दो मैच

ऑल इंडिया टी-20 टूर्नामेंट का हुआ शुरू, पहले दिन खेले गए दो मैच
Publish Date:Thu, 24 Sep 2020 07:42 PM (IST) Author: Jagran

विज्ञापन विभाग की संस्तुति

24 एचपीआर 43

जागरण संवाददाता, हापुड़

जेएमएस व‌र्ल्ड स्कूल के मैदान में बृहस्पतिवार के प्रथम ऑल इंडिया टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ हो गया। पहले दिन चार टीमों के बीच दो रोमांचक मुकाबले खेले गए। खिलाड़ियों ने अपना बेहतर प्रदर्शन कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। मैदान में खिलाड़ियों ने जमकर चौके-छक्के लगाकर मैदान में उपस्थित लोगों की जमकर तालियां बटोरीं।

टूर्नामेंट का शुभारंभ एसपी संजीव सुमन ने फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि जनपद में इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन होते रहना चाहिए। इससे जनपद के खिलाड़ियों में छिपी प्रतिभाएं सामने आती हैं। उन्हें अपनी प्रतिभा को दिखाने का एक प्लेटफार्म मिल पाता है। शुभारंभ कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए समाज सेवी राजीव कुमार बंसल ने सभी टीमों का परिचय प्राप्त किया।

टूर्नामेंट के प्रथम दिन पहला मैच देव क्रिकेट एकेडमी और करन क्रिकेट एकेडमी (जूनियर ) के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी देव क्रिकेट एकेडमी ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर मोहम्मद चौधरी के 57 रन, सोनू के 39 रन और जैद अंसारी के 21 रनों की मदद से 149 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी करन क्रिकेट एकेडमी की टीम 18.3 ओवरों में अपने सभी विकेट गवांकर मात्र 130 रनों पर ही ढ़ेर हो गई।

दूसरा मैच एसपीएम क्रिकेट एकेडमी नोएडा और काल्वीन क्रिकेट एकेडमी नकुर सहारनपुर के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी एसपीएम क्रिकेट एकेडमी की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर राहुल के 62 रन, अभिषेक के 33 रन और देव के 18 रनों की मदद से 203 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। रनों का पीछा करने उतरी काल्वीन क्रिकेट एकेडमी की टीम निर्धारित पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई। पूरी टीम 19.3 ओवरों में मात्र 177 रन ही बना सकी और उनकी पूरी टीम ऑलआउट हो गई। उनकी तरफ से आयुष ने 43 और विशाल ने 33 रन बनाए।

टूर्नामेंट के आयोजक सचिव अतहर अली ने बताया कि शुक्रवार यानि आज ग्रुप ए के तीन मैचों का आयोजन होगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.