चबूतरा और पेड़ क्षतिग्रस्त करने पर बिफरे लोग, किया हंगामा

नगर पालिका परिषद द्वारा शैलेष फार्म कॉलोनी में स्थित चबूतरा और पीपल सहित अन्य पेड़ क्षतिग्रस्त करने के विरोध में बुधवार को कॉलोनी वासियों ने जमकर हंगामा किया। कॉलोनी वासियों का आरोप है कि इससे उनकी आस्था को ठेस पहुंची है। हंगामे की सूचना पर भाजपा नेता मौके पर पहुंचे और अधिकारियों को सूचना दी। जिस पर एसडीएम और पुलिस क्षेत्राधिकारी मय पुलिस बल मौके पर पहुंचे और मामला शांत कराया। भाजपा नेताओं का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 25 करोड़

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 05:10 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 05:10 PM (IST)
चबूतरा और पेड़ क्षतिग्रस्त करने पर बिफरे लोग, किया हंगामा
चबूतरा और पेड़ क्षतिग्रस्त करने पर बिफरे लोग, किया हंगामा

08 एचपीआर 05

संवाद सहयोगी, पिलखुवा:

नगर पालिका परिषद द्वारा शैलेष फार्म कॉलोनी में स्थित चबूतरा और पीपल सहित अन्य पेड़ क्षतिग्रस्त करने के विरोध में बुधवार को कॉलोनी वासियों ने जमकर हंगामा किया। कॉलोनी वासियों का आरोप है कि इससे उनकी आस्था को ठेस पहुंची है। हंगामे की सूचना पर भाजपा नेता मौके पर पहुंचे और अधिकारियों को सूचना दी, जिस पर एसडीएम और पुलिस क्षेत्राधिकारी मय पुलिस बल मौके पर पहुंचे और मामला शांत कराया। भाजपा नेताओं का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 25 करोड़ पौधारोपण करने का संकल्प कराया गया, जबकि नगर पालिका परिषद हरे पेड़ों को उजाड़ने का काम कर रही है। इस बावत मुख्यमंत्री से शिकायत की जाएगी।

नगर पालिका परिषद द्वारा मंगलवार को संगठित विकास योजना के अंतर्गत विकसित आवासीय कॉलोनी शैलेष फार्म में जेसीबी से चबूतरा क्षतिग्रस्त किया गया था। अधिकारियों का कहना है कि चबूतरा पालिका की सरकारी जमीन पर बनाया जा रहा था। चबूतरा क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर बुधवार सुबह कॉलोनी वासी एकत्र हो गए और हंगामा कर नारेबाजी की। कॉलोनी वासियों ने बताया कि चबूतरा तोड़ने के एवज में अधिकारियों ने पीपल के पेड़ सहित अन्य छायादार पेड़ों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। पेड़ क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर भाजपा नगराध्यक्ष हरीश अग्रवाल, पूर्व जिला वृक्षारोपण प्रमुख विनय अग्रवाल, व्यापारी नेता प्रवीण मित्तल, सत्यप्रकाश गुप्ता कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया। इस बावत भाजपा नेताओं द्वारा अधिकारियों को सूचना दी गई। सूचना पर उपजिलाधिकारी विशाल यादव, पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉ. तेजवीर सिंह मय पुलिस बल मौके पर पहुंचे। पूर्व जिला वृक्षारोपण प्रमुख विनय अग्रवाल ने बताया कि जिन पेड़ों को उजाड़ा गया है कि वह पार्टी द्वारा ही लगाए गए थे। नगराध्यक्ष हरीश अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर पिछले दिनों बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा पौधारोपण किया गया है। सरकार पौधारोपण पर लगातार जोर दे रही है। जबकि नगर पालिका पेड़ों का उजाड़ रही है। इसकी शिकायत शीघ्र मुख्यमंत्री से की जाएगी। मामले में अधिशासी अधिकारी विकास कुमार का कहना है कि पालिका की जमीन पर चबूतरा बनाया जा रहा था। पालिका द्वारा उसे क्षतिग्रस्त किया गया है। पेड़ उजाड़ने का आरोप निराधार है। उपजिलाधिकारी विशाल यादव का कहना है कि मामला नगर पालिका परिषद से जुड़ा है। अधिशासी अधिकारी को जनभावनाओं को देखते हुए नियमानुसार कार्रवाई करने की हिदायत दी गई है।

chat bot
आपका साथी