हापुड़ में युवक की गला रेतकर हत्या, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। हत्यारोपितों ने युवक का चेहरा भी नुकीली वस्तु से गोद दिया। युवक मंगलवार की रात से लापता था। बुधवार सुबह उसका शव दूसरे गांव में स्थित खेत से मिला है। हत्या से गुस्साए स्वजन और ग्रामीणों ने गुलावठी-धौलाना मार्ग जाम कर दिया।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 03:42 PM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 03:42 PM (IST)
हापुड़ में युवक की गला रेतकर हत्या, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम
युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। फाइल फोटो।

हापुड़ /धौलाना [संजीव वर्मा ]। थानांतर्गत एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। हत्यारोपितों ने युवक का चेहरा भी नुकीली वस्तु से गोद दिया। युवक मंगलवार की रात से लापता था। बुधवार सुबह उसका शव दूसरे गांव में स्थित खेत से मिला है। हत्या से गुस्साए स्वजन और ग्रामीणों ने गुलावठी-धौलाना मार्ग जाम कर दिया। जाम के दौरान पुलिस और लोगों के बीच धक्का-मुक्की एवं कहासुनी भी हुई। किसी तरह पुलिस ने मामला शांत कराते हुए जाम खुलवाया। मामले में स्वजन की तरफ से अज्ञात में तहरीर दी गई है।

ग्राम सपनावत निवासी केशव (19 वर्षीय) इंटरमीडिएट उत्तीर्ण करने के बाद फौज में जाने की तैयारी कर रहा था। स्वजन के मुताबिक मंगलवार की रात नौ बजे केशव के पास किसी का फोन आया और इसके बाद केशव थोड़ी देर में लौटने की बात कहकर घर से चला गया। देर रात तक घर नहीं लौटने पर स्वजन का चिंता हुई और उन्होंने उसकी तलाश शुरू की। दूसरी ओर बुधवार सुबह ग्राम नारायणपुर निवासी बुद्धा सिंह अपने खेत पर काम लगने पहुंचे तो उन्हें खेत पर शव पड़ा देखा। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शिनाख्त के लिए कार्रवाई की।

इसी बीच मौके से गुजर रहे दो व्यक्तियों ने मृतक की शिनाख्त केशव के रूप में की। सूचना मिलते ही स्वजन मौके पर पहुंचे। शिनाख्त के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवक की हत्या की खबर जैसे सपनावत गांव में पहुंची तो बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित होकर मौके पर पहुंच गए और लगभग नौ बजे गुलावठी-धौलाना मार्ग जाम कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस ने शव को ग्रामीणों को नहीं देखने दिया।

जाम के दौरान मार्ग पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्रा, पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉ. तेजवीर सिंह, थाना प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय ने पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस और ग्रामीणों के बीच कई बार कहासुनी और धक्का- मुक्की भी हुईं। पुलिस ने ग्रामीणों एवं स्वजन को भरोसा दिलाया कि वह हत्यारोपितों को शीघ्र गिरफ्तार कर लेंगे। तब जाकर लगभग दोपहर 12 बजे ग्रामीण शांत हुए।

पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉ. तेजवीर सिंह ने बताया कि मृतक के गर्दन पर धारदार हथियार के निशान है और चेहरे को नुकीली वस्तु से गोदा गया था। मौके से मृतक का एयरफोन (लीड) बरामद हुई है। जबकि फोन बरामद नहीं हुआ है। मामले में कई बिंदुओं पर जांच चल रही है। कुछ साक्ष्य भी मिले हैं। शीघ्र पर्दाफाश कर दिया जाएगा। मृतक के पिता सुधीर द्वारा अज्ञात में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

मां और भाई-बहन हुए बेहाल: सुधीर ट्रक चालक है। बेटे केशव के इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होने के बाद फौज की तैयारी के चलते सुधीर को लगता था कि अब उसके परिवार के आर्थिक हालात जल्द सुधर जाएंगे। लेकिन, उसे क्या पता था कि यह दीपावली उसकी जिंदगी में ऐसी आएगी जिसका जख्म वह ताउम्र नहीं भूला पाएगा। जवान बेटे की लाश को देख सुधीर फूट-फूटकर रो पड़ा।

उसके दर्द का एहसास को जानते हुए मौजूद हर व्यक्ति की आंख नम हो गई। मां पूूनम देवी जिसने अपने बेटे को लेकर कई सपने संजोए वह पलभर में खत्म हो गए। छोटी बहन मोहिनी, राधा और भाई प्रियांश का बार-बार बड़े भाई को याद करके रोना ग्रामीणों से देखा नहीं जा रहा था। गांव के हर व्यक्ति परिवार को सांत्वना देने में लगा हुआ था।

chat bot
आपका साथी