हापुड़ में गलत दिशा से आ रही स्कूल बस की ट्रक से भिड़ंत, चार छात्र-छात्राएं घायल

थाना बाबूगढ़ के पास शुक्रवार शाम केंद्रीय विद्यालय की बस में ट्रक की भिड़ंत हो गई। इस दौरान बस में सवार करीब एक दर्जन छात्र-छात्राओं में चींख पुकार मच गई। हादसे में चार छात्र-छात्राएं घायल हो गईं। घायलों को आनन-फानन में बस से बाहर निकाला।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 06:53 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 06:53 PM (IST)
हापुड़ में गलत दिशा से आ रही स्कूल बस की ट्रक से भिड़ंत, चार छात्र-छात्राएं घायल
हादसे में चार छात्र-छात्राएं घायल हो गईं। घायलों को आनन-फानन में बस से बाहर निकाला।

हापुड़ [केशव त्यागी]। थाना बाबूगढ़ के पास शुक्रवार शाम केंद्रीय विद्यालय की बस में ट्रक की भिड़ंत हो गई। इस दौरान बस में सवार करीब एक दर्जन छात्र-छात्राओं में चींख पुकार मच गई। हादसे में चार छात्र-छात्राएं घायल हो गईं। घायलों को आनन-फानन में बस से बाहर निकाला। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया । पुलिस ने ट्रक कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि शुक्रवार शाम थाना के पास स्थित केंद्रीय विद्यालय की एक बस करीब एक दर्जन बच्चों को लेकर उन्हें घर छोड़ने जा रही थी। चालक बस को गलत दिशा में चलाकर सड़क पार कर रहा था। इस दौरान एक ट्रक हापुड़ से गढ़मुक्तेश्वर की ओर जा रहा था। थाने के सामने स्थित कट पर ट्रक स्कूल बस से टकरा गया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस में सवार छात्र-छात्राओं में चींख पुकार मच गई। पुलिस ने बस में फंसे छात्र-छात्राओं को बाहर निकाला।

हादसे में बस में सवार कक्षा पांच का छात्र थाना देहात क्षेत्र के गांव जरोठी रोड निवासी लक्ष्य(10), कक्षा तीन का छात्र दक्ष(07), स्वर्ग आश्रम रोड निवासी कक्षा दस की छात्रा साक्षी(14), बाबूगढ़ के फौजी कालोनी निवासी कक्षा चार की छात्रा मानसी(10) गंभीर रुप से घायल हो गई। अन्य छात्र-छात्राओं को भी हल्की चोटे आई हैं। पुलिस ने घायल छात्र-छात्राओं को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने सभी छात्र-छात्राओं को घर भेज दिया है। पुलिस ने ट्रक कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया है।

मौत को नजदीक देखकर सहम उठे बच्चे

ट्रक की टक्कर के बाद उसमें सवार छात्र-छात्राओं ने अपना संतुलन खो दिया। सभी एक-दूसरे के ऊपर गिरने लगे। यह वो क्षण था जब मौत को सामने देखकर छात्र-छात्राएं सहम उठे। दहशत के कारण बच्चों की आखों से आंसू बह रहे थे। पुलिस ने बच्चों को किसी तरह शांत कराया। लेकिन उनके चेहरे पर दहशत साफ दिख रही थी।

सूचना मिलने पर स्वजन में मची अफरा-तफरी

हादसे की सूचना जैसे ही बस में सवार छात्र-छात्राओं के स्वजन को मिली वैसे ही उनमें अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में स्वजन दुर्घटना स्थल पर पहुंचे। स्वजन की भयभीत आंखें अपने बच्चों की तलाश कर रही थीं। स्वजनों ने बच्चों को सीने से लगाकर भगवान का शुक्रिया अदा किया।

ट्रक चालक की सूझ-बूझ से टला बड़ा हादसा

केंद्रीय विद्यालय की बस को लेकर चालक गलत दिशा में चलाकर सड़क पार कर रहा था। बस को सड़क के बीच में देखकर ट्रक चालक ने बस को सड़क से कच्चे रास्ते में में उतार दिया। इस कारण बस का आगे वाला हिस्सा ही ट्रक से टकरा सका। अगर बस के बीच में ट्रक की टक्कर होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

हादसे के बाद सड़क पर लगा जाम

हादसे के बाद हाइवे पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को हाइवे से हटवाने के लिए क्रेन को बुलाया। करीब आधे घंटे बाद क्रेन मौके पर पहुंचे। इसके बाद वाहनों को हाइवे से हटवाकर थाना परिसर में खड़ा करा दिया गया। तब जाकर यातायात सुचारू हो सका।

chat bot
आपका साथी