इश्क में जान देने को तैयार युवती का पुलिस ने लौटाया प्यार, शादी के बाद विवाहित जोड़े ने पुलिसवालों को कहा थैंक्स

प्रेमिका प्यार पाने की जिद में पानी की टंकी पर चढ़ी अब पुलिस की मदद से शादी हो गयी। पुलिस ने दोनों पक्षों की काउंसलिंग कराकर प्रेमी युगल का विवाह कराया है। विवाह के बाद यह शादी इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 05:54 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 05:56 PM (IST)
इश्क में जान देने को तैयार युवती का पुलिस ने लौटाया प्यार, शादी के बाद विवाहित जोड़े ने पुलिसवालों को कहा थैंक्स
युवती ने पानी की टंकी पर चढ़कर किया था आत्महत्या का प्रयास

हापुड़ [केशव त्यागी]। फिल्म शोले में बसंती से शादी के लिए हां बुलवाने को वीरू पानी की टंकी पर चढ़ गया था और उसकी रजामंदी के बाद ही वह नीचे उतरता है। फिल्म के इस सदाबहार दृश्य की बानगी दो दिन पूर्व एक प्रेमिका महज इसलिए पानी की टंकी पर चढ़ गई ताकि प्रेमी के और उसके स्वजन दाेनों के विवाह को मंजूरी दे दें। हालांकि, पुलिस की मौजूदगी में एक साहसी युवक ने युवती को बचाया था। इसके बाद भी युवती के स्वजन रिश्ते की सहमति से इंकार करते रहे। अब, पुलिस ने दोनों पक्षों की काउंसलिंग कराकर प्रेमी युगल का विवाह कराया है।

पुलिस ने दोनों पक्षों की काउंसलिंग कराकर प्रेमी युगल को विवाह सूत्र में बांधा

बता दें कि बीते शुक्रवार को नगर निवासी एक युवती प्रेमी से शादी करने की जिद के चलते गांव सबली मार्ग स्थित एक पानी की टंकी की छत पर चढ़ गई थी। मामले की जानकारी पर स्वजन भी मौके पर पहुंचे। स्वजन युवती को समझाने की कोशिश करते रहे। लेकिन, वह नीचे उतरने को तैयार नहीं हुई। इस दौरान मौके पर जमा लोगों की भीड़ में शामिल एक युवक युवती की नजरों से बचकर टंकी की छत पर पहुंचा। पुलिस व लोगों ने युवती को अपनी बातों में लगा लिया। मौका पाकर युवक ने युवती को दबोच लिया। इसके बाद लोग टंकी की छत पर पहुंचे और युवती को सकुशल नीचे लेकर आए थे।

काउंसलिंग के वक्त चला प्रेम-प्रसंग का पता

पुलिस युवती को लेकर कोतवाली पहुंची और उसके स्वजन को भी काउंसलिंग के लिए बुलाया। इसके बाद युवती ने प्रेम-प्रसंग की जानकारी पुलिस को दी। युवक-युवती दोनों के बालिग होने पर पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों की आपस में बातचीत कराई । आपसी सहमति से दोनों पक्ष प्रेमी युगल की शादी के लिए तैयार हो गए। शादी करने के बाद प्रेमी युगल शनिवार रात कोतवाली पहुंचा और पुलिस का धन्यवाद किया। सीओ सिटी वैभव पांडेय ने बताया कि दोनो पक्षों की रजामंदी के बाद ही प्रेमी युगल का विवाह संपन्न हुआ है।

chat bot
आपका साथी