प्रसूता की मौत के मामले में सीएमओ ने उठाया सख्त कदम, अस्पताल का पंजीकरण रद

जागरण संवाददाता हापुड़ दिल्ली रोड स्थित एक अस्पताल में चिकित्सकों की लापरवाही से हुई प्रसू

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 07:43 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 07:43 PM (IST)
प्रसूता की मौत के मामले में सीएमओ ने उठाया सख्त कदम, अस्पताल का पंजीकरण रद
प्रसूता की मौत के मामले में सीएमओ ने उठाया सख्त कदम, अस्पताल का पंजीकरण रद

जागरण संवाददाता, हापुड़: दिल्ली रोड स्थित एक अस्पताल में चिकित्सकों की लापरवाही से हुई प्रसूता की मौत के मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कठोर कदम उठाया है। उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल का पंजीकरण रद कर दिया है। उन्होंने अस्पताल की सीलिग कार्रवाई के लिए प्रशासन को पत्राचार किया है। अस्पताल के खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद मृतका के स्वजन ने लापरवाही बरतने वालों को सजा दिलाने के लिए मांग की है।

छह अगस्त को अल्लीपुर मुगलपुर निवासी ओमपाल की पत्नी रिकी का प्रसव स्वजन ने दिल्ली रोड स्थित एक अस्पताल में कराया था। प्रसव के बाद रिकी की हालत बिगड़ गई और उसे चिकित्सकों ने मेरठ रेफर कर दिया था। जांच में स्वास्थ्य विभाग ने अपने पत्र में बताया था कि मेरठ में उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई थी, जबकि स्वजनों ने आरोप लगाया था कि महिला की मौत हापुड़ के अस्पताल में ही गई थी। इसको लेकर स्वजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा भी किया था। मृतका के स्वजन ने इस मामले में कोतवाली में एक नामजद स्वास्थ्य कर्मचारी समेत स्टाफ के खिलाफ तहरीर दी थी।

महिला के शव का पोस्टमॉर्टम पांच चिकित्सकों की टीम के सामने हुआ था। पोस्टमॉर्टम की जांच रिपोर्ट में महिला की मौत का कारण अधिक खून बहना बताया गया था। रिकी के स्वजन चिकित्सकों की लापरवाही से परेशान होकर, लगातार कार्रवाई की मांग को लेकर स्वास्थ्य विभाग के चक्कर लगा रहे थे। इसे देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सोमवार को अस्पताल का पंजीकरण रद कर दिया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रेखा शर्मा ने बताया कि अस्पताल का पंजीकरण रद कर दिया गया है। सीलिग कार्रवाई करने के लिए प्रशासन को पत्राचार कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी