अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, नौ बाइक बरामद

धौलाना थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोरी गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर चोरी की नौ बाइक बरामद की है। सभी बाइक दिल्ली-एनसीआर से चोरी की गई थी। चोरों के कब्जे से दो तमंचे कारतूस चाकू और मोबाइल फोन बरामद हुआ है। चोरी करने के बाद आरोपित फर्जी दस्तावेज तैयार कर वाहन को बेचा करते थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:12 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:12 PM (IST)
अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, नौ बाइक बरामद
अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, नौ बाइक बरामद

संवाद सहयोगी, धौलाना:

धौलाना थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोरी गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर चोरी की नौ बाइक बरामद की हैं। सभी बाइक दिल्ली-एनसीआर से चोरी की गईं थीं। चोरों के कब्जे से दो तमंचे, कारतूस, चाकू और मोबाइल फोन बरामद हुआ है। चोरी करने के बाद आरोपित फर्जी दस्तावेज तैयार कर वाहन को बेचा करते थे।

पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि मंगलवार शाम धौलाना पुलिस क्षेत्र में गश्त कर रही थी। तभी मुखबिर ने सूचना दी कि वाहन चोरों का एक गिरोह यूपीएसआइडीसी की तरफ से दादरी जा रहा है। उनके पास मौजूद दोनों बाइक चोरी की हैं। सूचना पर पुलिस टीम ने देहरा झाल पर सघन वाहन चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान दो बाइक पर आ रहे चार संदिग्धों को रोका गया। जांच में उन पर मौजूद बाइकों के कागजात नहीं दिखाने पर गहनता से जांच की गई, जिसमें दोनों बाइक चोरी की पाई गईं। चोरों के पास से दो तमंचा, कारतूस, दो चाकू व दो फोन भी मिलें। उनकी निशानदेही पर विभिन्न स्थानों से चोरी की गई सात और बाइक भी बरामद की गईं। गिरफ्तार चोरों में फुरकान निवासी डासना थाना मसूरी गाजियाबाद, मुस्तकीम निवासी ग्राम भैना थाना बहादुरगढ़ हापुड़, साहिल निवासी गौतमपुरी दिल्ली एवं मझर निवासी अहमदनगर थाना लिसाड़ी गेट मेरठ हैं।

-------------

मास्टर चाबी के सहारे देते थे घटना को अंजाम -

अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के सदस्यों ने बताया कि वह वाहन चोरी के दौरान लॉक की गई बाइकों को भी कुछ ही मिनटों में चोरी कर लेते थे। इसके लिए वे मास्टर चाबी का प्रयोग करते थे। हालांकि वे प्रयास यही करते थे कि बिना लॉक की हुए बाइक मिल जाए। इसके अतिरिक्त अधिकतर सार्वजनिक स्थान टारगेट रहता था।

-----------

बरामद बाइक दिल्ली- एनसीआर से की चोरी

बरामद बाइक अधिकतर

दिल्ली-एनसीआर से चोरी की है। बरामद बाइक में दो बाइकों के संबंध में जानकारी प्राप्त हो चुकी है। इनमें एक बाइक भोजपुर थाना अंतर्गत और दूसरी धौलाना क्षेत्र से चोरी की गई थी। अन्य बाइकों के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है।

---------

दस्तावेज तैयार करते थे बाइक-

चोरी की बाइक के फर्जी दस्तावेज तैयार कर चोर सीधे-साधे लोगों को बाइक बेच देते थे। कई बार बाइक के पुर्जे अलग-अलग करके मिस्त्री को बेचे जाते थे। पुलिस ऐसे मिस्त्री के बारे में भी जानकारी कर रही है जो चोरी का सामान खरीदा करते थे।

chat bot
आपका साथी