रेल संपत्ति चोरी करने के मामले में चार गिरफ्तार

19एचपीआर 33 - जागरण संवाददाता हापुड़ आरपीएफ की टीम ने शनिवार को मुखबिर की सूचना प

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 09:05 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:04 AM (IST)
रेल संपत्ति चोरी करने के मामले में चार गिरफ्तार
रेल संपत्ति चोरी करने के मामले में चार गिरफ्तार

19एचपीआर 33 -

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

आरपीएफ की टीम ने शनिवार को मुखबिर की सूचना पर पिलखुवा रेल खंड के अन्तर्गत डासना स्थित रेलवे ट्रेक से सामान चोरी करते दो चोरों को दबोचा लिया। टीम ने चोरी का माल खरीदने वाले दो कबाड़ियों को भी गिरफ्तार किया है, जबकि एक कबाड़ी फरार है। आरोपितों से चोरी किया गया माल भी बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

आरपीएफ थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार ने बताया कि शनिवार को मुखबिर ने सूचना दी कि पिलखुवा रेलवे खंड के अन्तर्गत डासना क्षेत्र स्थित रेलवे ट्रैक से कुछ चोर रेलवे की संपत्ति चोरी कर रहे हैं। इस सूचना पर टीम मौके पर पहुंची और जनपद गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र के मोहल्ला दूधिया पीपल डासना निवासी अनिल व थाना मंसूरी क्षेत्र के जाकिर कॉलोनी मदीना मस्जिद निवासी इमरान उर्फ शाहरूख को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों से चोरी की गई दो जोगल (रेल पटरी को जोड़ने वाली प्लेट) प्लेट व बोल्ट बरामद किए हैं।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उन्होंने जनपद मेरठ के थाना किठोर क्षेत्र के गांव बोदरा निवासी कबाड़ी मोनिस, जनपद गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र के गांव नाहल निवासी शाहिद व हाजी पंछी की कोठी डासना निवासी नदीम को चोरी का माल बेचा था। आरोपितों को साथ लेकर पुलिस ने तीनों कबाड़ियों की दुकानों पर छापामार कार्रवाई की। टीम ने दो कबाडियों को गिरफ्तार कर उनकी दुकानों से दो जोगल प्लेट व 57 बोल्ट बरामद हुए हैं। वहीं, छापामार कार्रवाई की भनक लगने पर कबाड़ी नदीम फरार हो गया। पुलिस फरार आरोपित की तलाश कर रही है। टीम में मनोज कुमार, संजय कुमार, मोहम्मद साजिद व जितेंद्र भारद्वाज शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी