हापुड़ में ऑन डिमांड चोरी करने वाले चार आरोपित गिरफ्तार, तीन तमंचे व कारतूस बरामद

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उनके पास जो बाइक मिली हैं वह चोरी की हैं। पुलिस में आरोपितों की निशानदेही पर उनके पास से सात सोलर प्लेट तीन इन्वर्टर चार बैंटरी दो एलसीडी तीन तमंचे छह कारतूस बरामद किए।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:33 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 10:33 AM (IST)
हापुड़ में ऑन डिमांड चोरी करने वाले चार आरोपित गिरफ्तार, तीन तमंचे व कारतूस बरामद
चोरी के आरोप में चार लोग गिरफ्तार

गढ़मुक्तेश्वर (हापुड़) [प्रिंस शर्मा]। कभी-कभी चोरी करने वाले चोरों ने रोजाना चोरी शुरू करके इसे अपना धंधा बना लिया। देखते ही देखते ऑन डिमांड चोरी करने लगे। कोतवाली पुलिस ने ऐसे ही चार चोरों को गिरफ्तार किया है। चारों खादर क्षेत्र के एक ही गांव के रहने वाले हैं। उनके पास दो चोरी की बाइक, तीन तमंचे, छह कारतूस, इन्वर्टर, बैंटी, एलसीडी, सोलर प्लेट समेत भारी संख्या में सामान बरामद हुआ है।

कोतवाली प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि शनिवार देर रात टीम क्षेत्र में गश्त कर रही थी। जैसे ही पुलिस क्षेत्र के गांव का काकाठेर की मंडैया तिराहे पर पहुंची तो वहां दो बाइकों पर सवार होकर चार संदिग्ध लोगों को देखा। उन्हें पुलिस ने उनको रुकने का इशारा किया। पुलिस को देखकर चारों भागने लगे। पुलिस ने पीछा करते हुए कुछ ही दूरी पर चारों को दबोच लिया। आरोपितों से पुलिस ने बाइक के दस्तावेज मांगे तो वह दस्तावेज दिखाने में आनाकानी करने लगे। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपितों ने अपना नाम शेरू उर्फ शेर सिंह, ओमकार, जयप्रकाश, ओमप्रकाश निवासी गांव चकलठीरा बताया।

आरोपितों ने बताया कि उनके पास जो बाइक मिली हैं, वह चोरी की हैं। पुलिस में आरोपितों की निशानदेही पर उनके पास से सात सोलर प्लेट, तीन इन्वर्टर, चार बैंटरी, दो एलसीडी, तीन तमंचे, छह कारतूस बरामद किए। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि यह सामान उन्होंने जनपद अमरोहा क्षेत्र से चोरी किया था। उन्होंने बताया कि वह लोगों की मांग के अनुसार चोरी करते थे। यदि किसी को एलसीडी की आवश्यकता होती थी तो वह उसी रात में चोरी करके ले आते थे। वह घरों को निशाना बनाते थे, ताकि वहां से अधिक से अधिक घरेलू सामान चोरी किया जा सके। सामान चोरी करने के बाद ग्राहकों को औने-पौने दामों में बेच देते थे। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी