चुनौती भरी राह से पुण्य कमाने उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

संवाद सहयोगी ब्रजघाट कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने ज्येष्ठ दशहरे पर गंगा में

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 06:50 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 06:50 PM (IST)
चुनौती भरी राह से पुण्य कमाने उमड़ा श्रद्धा का सैलाब
चुनौती भरी राह से पुण्य कमाने उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

संवाद सहयोगी, ब्रजघाट:

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने ज्येष्ठ दशहरे पर गंगा में स्नान करने पर पूरी तरह रोक लगाई हुई थी। परंतु अटूट आस्था लेकर उमड़े श्रद्धा के सैलाब की राह कोई भी नहीं रोक पाया। जिसके चलते श्रद्धालुओं को गंगा किनारे पहुंचने से रोकने को की गई सारी नाकेबंदी बोनी साबित होकर रह गई। पुलिस वालों को चकमा देकर डुबकी लगाने वालों को लुकाछिपी का खेल भी खेलना पड़ा।

दृश्य नंबर एक, समय सुबह 9 बजे

ब्रजघाट तीर्थनगरी के गंगा घाट पर पुलिस की नजरों से बचकर स्नान करने पहुंचा एक परिवार बच्चे का मुंडन करा रहा था। इस दौरान सभी स्वजन की आंख में पुलिस के आने का डर साफ तौर झलक रहा था। जिसके चलते बालों का मुंडन करने वाले नाई से जल्द से जल्द कार्य संपन्न करने का अनुरोध किया।

दृश्य नंबर दो, समय साढ़े नौ बजे

रास्तों में लुकाछिपी करते हुए जैसे तैसे किनारे पर पहुंचे श्रद्धालु गंगा में डुबकी लगाने के उपरांत पुरोहितों से भगवान सत्यनारायण की कथा सुन रहे थे। इसी दौरान कोतवाल शीलेश कुमार पुलिस टीम के साथ वहां पहुंच गए, जिन्हें देखते ही पुरोहितों समेत श्रद्धालुओं के होश उड़ गए और वे इधर-उधर को चल दिए।

दृश्य नंबर तीन, समय दस बजे

कोरोना संक्रमण के कारण रोक लगने के बाद भी श्रद्धालुओं की भीड़ डुबकी लगाने को गंगा किनारे पर उमड़ पड़ी। काफी देर तक श्रद्धालुओं को पुलिस रोककर वापस लौटाती रही, जिसके चलते एक युवक अपने नवजात बच्चे के साथ अन्य स्वजन से बिछड़ गया। परंतु पुलिस के पकड़ने की दहशत के चलते वह स्वजन को खोजने की बजाए बच्चे को गोद में उठाए हुए नेशनल हाईवे की तरफ दौड़ पड़ा।

chat bot
आपका साथी