अधिवक्ता पर रिपोर्ट दर्ज होने से भड़के साथी अधिवक्ता, पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर लगाया जाम

गांव रामपुर के प्रधान व उसके भतीजे पर कुछ लोगों ने घर में घुसकर जानलेवा हमला करते हुए पांच राउंड फायरिंग की। मामले में अधिवक्ता व उसके स्वजन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने पर हापुड़ कचहरी के अधिवक्ताओं में रोष है । उन्होंने चौराहा जाम करते हुए जमकर नारेबाजी की।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 05:37 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:37 PM (IST)
अधिवक्ता पर रिपोर्ट दर्ज होने से भड़के साथी अधिवक्ता, पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर लगाया जाम
हापुड़ कचहरी के अधिवक्ताओं ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रोड जाम किया।

हापुड़ [केशव त्यागी ]। थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव रामपुर के प्रधान व उसके भतीजे पर कुछ लोगों ने घर में घुसकर जानलेवा हमला करते हुए पांच राउंड फायरिंग की। मामले में अधिवक्ता व उसके स्वजन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने पर हापुड़ कचहरी के अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त हो गया। उन्होंने तहसील चौराहा जाम करते हुए जमकर नारेबाजी की। तीन थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराने का प्रयास किया। इससे करीब दो घंटे तक जाम लगने से आने-जाने वाले लोगों को परेशानी हुई।

गांव रामपुर के प्रधान जबर सिंह उर्फ बब्बल ने बताया कि उसका 17 वर्षीय भतीजा सिद्धार्थ दसवीं कक्षा का छात्र है। 21 सितंबर को सिद्धार्थ व गांव निवासी शिवम के बीच कहासुनी हो गई थी। इससे गुस्साए शिवम अपने पक्ष के बालेश, मेजर दीपक व अधिवक्ता मिथुन समेत छह अन्य अज्ञात आरोपित हथियारों से लेस होकर देर रात के वक्त घर में घुस आए और पीड़ित व भतीजे पर हमला कर दिया था। हत्या के इरादे से पांच राउंड फायरिंग की थी। किसी तरह बचकर दोनों घर के बराबर में स्थित ईंख के खेत में घुस गए।

घर के सदस्यों को पुलिस से शिकायत करने पर हत्या की धमकी दी। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने पांच नामजद व छह अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। शुक्रवार सुबह अधिवक्ताओं ने एसपी से शिकायत कर अधिवक्ता की ओर से भी रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की। इसके बाद काफी संख्या में एकत्र होकर अधिवक्ता तहसील चौराहे पर पहुंचे और जाम लगा दिया। पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए हंगामा किया।

दो घंटे जाम लगने से राहगीर परेशान

करीब दो घंटे तक अधिवक्ता जाम लगाकर हंगामा करते रहे। सीओ सिटी वैभव पांडेय, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह, थाना देहात प्रभारी निरीक्षक उत्तम सिंह राठौर, थाना बाबूगढ़ प्रभारी निरीक्षक अभिनव सिंह पुंडीर भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने अधिवक्ताओं का शांत करने का प्रयास किया। लेकिन, वह मांगों पर अड़े रहे। एक दूसरे का हाथ पकड़कर चेन बना ली और वाहनों को आने-जाने पर रोक लगा दी। इस कारण भीषण जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। पुलिस ने रूट डायवर्जन कर वाहनों को वैकल्पिक मार्ग से निकाला। कुछ वाहन चालकों से साथ अधिवक्ताओं ने अभद्रता के साथ मारपीट भी की। पुलिसकर्मी अधिवक्ताओं की वीडियो ग्राफी करते दिखें।

मांग पूरी न होने पर फूंका जाएगा एसपी का पुतला

हंगामे के चलते शुक्रवार को अधिवक्ता न्यायिक कार्य से भी विरत रहे। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत चौधरी ने बताया कि षणयंत्र रचकर अधिवक्ता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। प्रधान जबर सिंह उर्फ बब्बल कसाना व सुशील कसना हिस्ट्रीशीटर हैं। दोनों हत्या के मामले गाजियाबाद न्यायालय से फांसी की सजा हुई थी। पुलिस ने अधिवक्ता पर फैंसले का दबाव बनाकर थाने बुलाया।

जहां विपक्षियों मे अन्य अधिवक्ता मोहित शर्मा के साथ अभद्रता कर हत्या की धमकी। एसपी ने पक्षपात करते हुए अधिवक्ता की रिपोर्ट दर्ज करने से इंकार कर दिया है। सोमवार से अधिवक्ता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। हड़ताल तब तक चलेगी जब तक अधिवक्ता के खिलाफ दर्ज मुकदमा खत्म नहीं हो जाता। इसके अलावा थाना प्रभारी को हटाया जाना चाहिए। मांग पूरी न होने पर सोमवार को तहसील चौराहा व मेरठ रोड तिराहा जाम कर एसपी का पुतला भी फूंका जाएगा।

क्या बोले ग्राम प्रधान

ग्राम प्रधान जबर सिंह ने बताया कि अधिवक्ता मिथुन पक्ष के दीपक, बलेश, मेजर ने वर्ष 2015 में एक व्यक्ति की हत्या कर अपने खेत में उसे दफना दिया था। ईद की दिन दिल्ली पुलिस ने व्यक्ति का शव खेत से बरामद किया था। इस मामले में तीनों जेल में सजा काटने भी गए थे। उक्त लोगों पीड़ित व उसके परिवार से चुनावी रंजिश भी मानते आ रहे हैं। वारदात के बाद से पीड़ित व उसके स्वजन में भय का माहौल व्याप्त है।

क्या बोले जिम्मेदार

एसपी हापुड़ दीपक भूकर ने बताया कि पुलिस ने जांच के बाद अधिवक्ता व उसके स्वजन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। अधिवक्ता पक्ष की तहरीर की जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है। दो दिन में वह जांच रिपोर्ट उनके समक्ष प्रस्तुत करेंगे। इसके आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी। किसी भी हाल में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

chat bot
आपका साथी