लापरवाही: खतरा बरकरार..फिर खतरे में क्यों डाल रहे हो जान

28एचपीआर25-26 जागरण संवाददाता हापुड़ त्योहारों के मौसम में लोग परिवार के साथ बाजारों मे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:34 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:34 PM (IST)
लापरवाही: खतरा बरकरार..फिर खतरे में क्यों डाल रहे हो जान
लापरवाही: खतरा बरकरार..फिर खतरे में क्यों डाल रहे हो जान

28एचपीआर25-26

जागरण संवाददाता, हापुड़

त्योहारों के मौसम में लोग परिवार के साथ बाजारों में खरीदारी करने के लिए पहुंच रहे हैं, लेकिन कोरोना संक्रमितों की घटती संख्या को लेकर कुछ लोगों ने इसके जाने की गलतफहमी पाल ली है कि अब कोरोना अब नहीं है। जबकि इस तरह की सोच स्वयं के साथ-साथ परिवार वालों के लिए नई मुसीबत खड़ी कर सकती है। ऐसे में कोरोना से बचने के लिए सतर्क रहने की अधिक जरूरत है।

पिछले कुछ दिनों में संक्रमितों की संख्या में कमी को लोगों ने मान लिया कि कोरोना संक्रमण समाप्त हो गया है। जबकि ऐसा नहीं है। ऐसा सोचना सेहत से खिलवाड़ करने जैसा है। लोग बेवजह घर से निकलने से बच नहीं रहे हैं। शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। त्योहारों का सीजन चल रहा है। दुकानों पर खरीदारी के दौरान भी काफी संख्या में लोग मास्क नहीं लगाते हैं। ग्राहक गुस्सा न हो जाएं इसलिए दुकानदार भी टोकते नहीं हैं। जबकि कोविड 19 के नियमों का उल्लंघन करना सभी के लिए नुकसानदायक है। इसके बावजूद भी लोग सावधानी से परहेज कर अपने साथ साथ स्वजन को भी खतरे में डाल रहे हैं।

----------

बाजार में लग रहा है जाम

त्योहार का सीजन शुरू होने के साथ ही बाजारों में भी भीड़ बढ़ गई है। नगर के प्रमुख गोल मार्केट में भीड़ बढ़ने के कारण दिन में कई बार जाम लगा। जाम में फंसकर महिलाओं और बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। पुलिस ने बाजारों में व्यवस्था न होने से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। इसी तरह कोठी गेट, कसेरठ बाजार, बाजार बाजारों में भी वाहनों की दवाब बढ़ने के कारण कई बार जाम लग गया।

chat bot
आपका साथी