राजकृपाल गर्ग की स्मृति में हुई ऑनलाइन प्रतियोगिता

केशव नगर स्थित ब्रहमादेवी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर में शिक्षा भारती के संस्थापक अध्यक्ष राजकृपाल गर्ग के स्मृति दिवस पर ऑनलाइन विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। जिसमें छात्राओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम की शुरुआत शिक्षा भारती की अध्यक्षा स्वाति गर्ग और संजय गर्ग ने हवन करके की। इस मौके पर आयोजित ऑनलाइन प्रतियोगिता को तीन श्रेणी में

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 09:06 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:03 AM (IST)
राजकृपाल गर्ग की स्मृति में हुई ऑनलाइन प्रतियोगिता
राजकृपाल गर्ग की स्मृति में हुई ऑनलाइन प्रतियोगिता

-- विज्ञापन विभाग की संस्तुति पर12 एचपीआर-46

जागरण संवाददाता, हापुड़:

केशव नगर स्थित ब्रहमादेवी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर में शिक्षा भारती के संस्थापक अध्यक्ष राजकृपाल गर्ग के स्मृति दिवस पर ऑनलाइन विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ, जिसमें छात्राओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत शिक्षा भारती की अध्यक्षा स्वाति गर्ग और संजय गर्ग ने हवन करके की। इस मौके पर आयोजित ऑनलाइन प्रतियोगिता को तीन श्रेणी में बांटा गया। प्रथम श्रेणी में क्विज प्रतियोगिता में कक्षा छह से कक्षा दसवीं तक की छात्राओं के लिए सामान्य ज्ञान और कक्षा 11 से 12 तक की छात्राओं के लिए विज्ञान विषय पर प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। द्वितीय श्रेणी के अंतर्गत अंग्रेजी एवं हिन्दी में निबंध लेखन प्रतियोगिता हुई, जिसमें कोविड- 19 में अनुभव एवं जीवन शैली पर प्रभाव विषय पर कक्षा नौवीं से 12वीं तक की छात्राओं ने हिस्सा लिया। कोविड- 19 में वैकल्पिक शिक्षा पद्धति को आप किस प्रकार उपायुक्त पाते है विषय पर कक्षा छह से आठवीं तक की छात्राओं ने भाग लिया। तृतीय श्रेणी में पोस्टर निर्माण एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस मौके पर विद्यालय के प्राइमरी विभाग द्वारा राजकृपाल गर्ग पर आधारित एक डाक्यूमेंट्री पर तैयार की गई। जिसे सभी छात्राओं के वाट्सएप नंबर पर भेजी गई। समस्त कार्यक्रम प्रधानाचार्या मीनाक्षी यादव की देखरेख में संपन्न हुए और छात्राओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लेकर कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग प्रदान किया है।

chat bot
आपका साथी