दहेज के लिए विवाहिता को जान से मारने का प्रयास, तेरह नामजद

संवाद सहयोगी धौलाना। क्षेत्र के गांव कमरूदीन नगर की एक बेटी को दहेज में पांच लाख रुपए व एक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 03:16 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 03:16 PM (IST)
दहेज के लिए विवाहिता को जान से मारने का प्रयास, तेरह नामजद
दहेज के लिए विवाहिता को जान से मारने का प्रयास, तेरह नामजद

संवाद सहयोगी, धौलाना।

क्षेत्र के गांव कमरूदीन नगर की एक बेटी को दहेज में पांच लाख रुपए व एक वैगन आर कार की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों द्वारा जान से मारने का प्रयास का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में एसपी के आदेश पर ससुराल पक्ष के तेरह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता ने अपने दो जेठों पर भी बुरी नजर रखने के आरोप लगाए हैं।

गांव निवासी आरती की शादी तीन साल पूर्व गाजियाबाद के खोड़ा निवासी प्रमोद के साथ हुई थी। शादी में दस लाख रुपए खर्च किए गए थे। लेकिन ससुरालियों को इससे खुशी नहीं हुई। वे दहेज में पांच लाख रुपये व एक कार की मांग और करने लगे। मांग पूरी न किए जाने पर विवाहिता को आए दिन परेशान किया जाने लगा। इतना ही नहीं 28 अगस्त को उसे बिजली जा करंट लगाकर जान से मारने की कोशिश की गई, लेकिन करंट से वह बच गई, जिससे आरोपित खीझ उठे। उन्होंने उसे फांसी लगाकर मारने का प्रयास किया, लेकिन वह किसी तरह से अपने पति को लात मारकर दूसरे कमरे में घुस गई। यहां से उसने अन्दर बन्द होकर अपने स्वजन को इसकी जानकारी दे दी। साथ ही पुलिस को सूचना दी।

इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने वह थाने गई तो कार्रवाई नहीं की गई। अब उसने एसपी से शिकायत की। एसपी के आदेश पर थाना धौलाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। थाना प्रभारी निरीक्षक राजपाल सिंह तोमर ने बताया कि आरोपित पति प्रमोद, सास नन्नी देवी, ससुर प्रेमदास, जेठ अमिताभ, धर्मेन्द, विनोद, राजू उर्फ राजकुमार, देवर कुलदीप, नंदोई पप्पू, जेठानी अनीता, जयंती, सीमा व ममता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी