खाद न मिलने से किसान हुए परेशान

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर सहकारी समिति में यूरिया उपलब्ध न होने से किसानों को भारी परेश

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 08:13 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 08:13 PM (IST)
खाद न मिलने से किसान हुए परेशान
खाद न मिलने से किसान हुए परेशान

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

सहकारी समिति में यूरिया उपलब्ध न होने से किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खाद की किल्लत होने से दर्जनभर गांवों के सैकड़ों किसानों को भटकना पड़ रहा है। भाकियू भानू संगठन के जिलाध्यक्ष ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर इफ्को किसान बाजार संचालक पर यूरिया के साथ किसानों को जबरन आधा लीटर की तरल पदार्थ की बोतल बिक्री करने का आरोप लगाया है। उन्होंने किसानों की सहुलियत के लिए समिति पर खाद मुहिया कराने की मांग की है।

भाकियू भानू के जिलाध्यक्ष पवन हुण ने कहा कि क्षेत्र की सहकारी समितियों पर यूरिया खाद नहीं मिल पा रहा है, जिससे दिनभर इंतजार के बाद भी एक बैग यूरिया किसानों को नहीं मिलने के कारण उनको परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे धान, गन्ने की बुआई कर चुके किसानों की चिंता लगातार बढ़ती जा रही है। उनका आरोप है कि क्षेत्र की इफ्को किसान बाजार पर यूरिया लेने जाने वाले किसानों को वहां पर जबरन आधा लीटर की तरल पदार्थ की बोतल दी जा रही है जिसको लेने के लिए किसान मजबूर हो रहे हैं। पवन हुण ने डीएम से शीघ्र समितियों यूरिया मुहैया कराने की मांग की है।

पवन हुण ने शीघ्र ही किसानों की समस्या का समाधान करने की मांग की है, वहीं सिभावली इफ्को किसान बाजार विक्रेता मोनू ने बताया कि गत दिनों तरल पदार्थ बोतल यूरिया के साथ देने के लिए स्कीम आई थी। वर्तमान में वह स्कीम नहीं है। सभी किसानों को मूल्य के मुताबिक खाद दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी