Kisan Rail Roko Andolan: कृषि कानून विरोधियों ने ट्रैक पर किया कब्जा, रुकी रही राजधानी एक्सप्रेस

Kisan Rail Roko Andolan कृषि कानून विरोधी लगभग सवा दो घंटे तक ट्रैक पर जमे रहे। इस दौरान दिल्ली से डिब्रुगढ़ जा रही रनथ्रू को रेलवे प्रशासन द्वारा आनन-फानन में सिंभावली रेलवे स्टेशन रोकना पड़ा। यात्रियों को लगभग तीन घंटे का सफर स्टेशन पर परेशानियों के साथ गुजरना पड़ा।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 12:34 PM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 03:33 PM (IST)
Kisan Rail Roko Andolan: कृषि कानून विरोधियों ने ट्रैक पर किया कब्जा, रुकी रही राजधानी एक्सप्रेस
छावनी बने हापुड़ जिले के रेलवे स्टेशन

गढ़मुक्तेश्वर (हापुड़) [प्रिंस शर्मा]। नये कृषि कानूनों के विरोधियों द्वारा रेल रोको आह्वान के चलते उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ अंतर्गत गढ़मुक्तेश्वर स्टेशन पर किसान नेताओं ने रेलवे ट्रैक पर कब्जा कर लिया। कृषि कानून विरोधी लगभग सवा दो घंटे तक ट्रैक पर जमे रहे। इस दौरान दिल्ली से डिब्रुगढ़ जा रही रनथ्रू को रेलवे प्रशासन द्वारा आनन-फानन में सिंभावली रेलवे स्टेशन रोकना पड़ा। यात्रियों को लगभग तीन घंटे का सफर स्टेशन पर परेशानियों के साथ गुजरना पड़ा। इस दौरान पुलिस और प्रशासन द्वारा कई बार हंगामाकारियों को समझाने और ट्रैक को खाली कराने का प्रयास किया गया था।

दोपहर में तीन बजे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने पहुंचकर हंगामाकारियों से बातचीत की। कृषि कानून विरोधियों की तरफ से जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया।

पूर्व आह्वान के मुताबिक कृषि कानून विरोधी गढ़मुक्तेश्वर में एकत्र हुए। 11:30 बजे रेलवे स्टेशन के निकट बाजार में पंचायत हुई। इसके बाद कृषि कानून विराेधियों ने रेलवे ट्रैक की तरफ कूच किया। लगभग 12:30 बजे हंगामाकारी नारेबाजी करते हुए रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। इस दौरान पुलिस और कृषि कानून विरोधियों के बीच धक्का मुक्की भी हुई। लेकिन, पुलिस हंगामाकारियों को रोकने में नाकाम रही। कृषि कानून विरोधियों द्वारा रेलवे ट्रैक पर बैठने की सूचना के चलते रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया।

इस दौरान सूचना मिली कि दिल्ली की तरफ से राजधानी एक्सप्रेस आ रही है। आनन-फानन में रेलवे प्रशासन ने निर्णय लेते हुए राजधानी एक्सप्रेस को सिंभावली स्टेशन रोका। राजधानी एक्सप्रेस दोपहर 12:49 से लेकर लगभग सवा तीन बजे तक सिंभावली स्टेशन पर रुकी रही। इस दौरान रेल यात्रियों को परेशानियों को सामना करना पड़ा। लगभग तीन बजे कृषि कानून विरोधियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर ट्रैक को खाली किया

chat bot
आपका साथी