कनेक्शन देने के लिए फर्जी तरीके से बिछाई लाइन

जागरण संवाददाता हापुड़ ऊर्जा निगम में आए दिन नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। अब कनेक्शन द

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 06:35 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 06:35 PM (IST)
कनेक्शन देने के लिए फर्जी तरीके से बिछाई लाइन
कनेक्शन देने के लिए फर्जी तरीके से बिछाई लाइन

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

ऊर्जा निगम में आए दिन नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। अब कनेक्शन देने के लिए फर्जी तरीके से एबीसी की लाइन (तार) बिछाने का मामला सामने आया है। मामले में शिकायत के बाद जमकर हंगामा हुआ और जांच हुई, जिसके बाद अवर अभियंता से 30 हजार रुपये की वसूली करते हुए विभाग ने एस्टीमेट जमा कराया है।

सुविधा शुल्क लेकर लंबी दूरी और गलत तरीके से कनेक्शन देने के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। अब एक नया मामला सामने आया है। आनंद विहार बिजली घर से जुड़े अपना घर कालोनी के पीछे के इलाके में उपभोक्ताओं को नए कनेक्शन देने के लिए फर्जी तरीके से एबीसी तार बिछा दिए गए। मामले की जानकारी पर उपखंड अधिकारी द्वितीय राजीव कुमार ने काम को रुकवाया और एबीसी तारों को उतरवा दिया। साथ ही मामले में जांच कराई गई। एक ठेकेदार और अवर अभियंता की मिलीभगत से यह एबीसी तार बिछाए गए। जिसके बाद अब अवर अभियंता और ठेकेदार से तीस हजार रुपये का एस्टीमेट विभाग ने जमा कराया है। जिससे कि उपभोक्ताओं को कनेक्शन देने में आसानी हो सके।

बता दें कि आनंद विहार बिजली घर के अवर अभियंता योगेंद्र कुमार पर पहले भी गलत कनेक्शन देने के मामले में 35 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

इस संबंध में उपखंड अधिकारी द्वितीय राजीव कुमार का कहना है कि अपना घर कालोनी के पीछे के इलाके में एबीसी तार बिछाने का मामला प्रकाश में आया था। जिसके बाद तीस हजार रुपये का एस्टीमेट जमा कराकर लाइन को सुचारू कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी