नकली शराब बनाने के धंधे का पर्दाफाश

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर बहादुरगढ़ पुलिस ने रात्रि में गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 06:46 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 06:46 PM (IST)
नकली शराब बनाने के धंधे का पर्दाफाश
नकली शराब बनाने के धंधे का पर्दाफाश

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

बहादुरगढ़ पुलिस ने रात्रि में गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर एक कार में चल रहे नकली शराब बनाने के कारोबार का पर्दाफाश किया है। इस दौरान पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। हालांकि दो आरोपित पुलिस को चकमा देकर फरार ही गए। आरोपित कार में ही एक नामचीन शराब कंपनी की शराब मिलावट करके बनाते थे। आरोपितों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में शराब, खाली बोतल, यूरिया सहित अन्य उपकरण बरामद हुए। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बहादुरगढ़ थाना प्रभारी राजीव बालियान ने बताया कि सोमवार रात्रि पुलिस थाना क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को एक कार में अवैध रूप से शराब तैयार होने की सूचना दी गई। सूचना पर पुलिस ने वाहन चेकिग शुरू कर दी। इसी दौरान सदरपुर गांव के निकट पुलिस ने एक कार को रुकने के इशारा किया तो कार चालक ने कार समेत भागने लगा, लेकिन घेराबंदी कर पुलिस ने कार को रोक लिया और उसमें सवार चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दो आरोपित मौके से फरार हो गए। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस 616 अंग्रेजी शराब की बोतल बरामद हुई है। शराब को एक नामचीन कंपनी की बोतल में भरा हुआ था। 157 स्टीकर, बार कोड़, होलोग्राम, 82 पव्वे देशी शराब, 25 बोतल खाली, 126 बोतल के ढक्कन, खाली रैपर, 15 किलो यूरिया बरामद किया।

पकड़े गए आरोपितों में ग्राम डेहरारामपुर थाना बहादुर गढ़ निवासी महेन्द्र सिंह ,मोहित कुमार ,अवतार उर्फ गोलू निवासी व गौसिंहपुर थाना मौहम्मदाबाद जिला फर्रूखाबाद निवासी योगेश है। जबकि फरार हुए साथियों का नाम सोमवीर उर्फ पप्पू निवासी गांव विगाऊ थाना स्याना, शिवकुमार उर्फ सीबी निवासी ग्राम ऊटरावली बुलन्दशहर पाए गए हैं।

पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि वह लोग कार में ही नकली शराब तैयार कर नामचीन कंपनी की बोतल में भरकर बिक्री करते थे। पुलिस में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पंचायत चुनाव के लिए तैयार की जा रही थी खेप

गढ़मुक्तेश्वर। पुलिस द्वारा नकली शराब बनाने वाले आरोपितों से पूछताछ की तो पता चला कि वह आगामी पंचायत चुनाव में नकली शराब की खेप तैयार कर बिक्री करने की योजना था। थाना प्रभारी राजीव बालियान ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली हैं। जिनके बारे में जांच की जा रही है। क्षेत्र में अवैध रूप से शराब की बिक्री किसी भी हाल में नहीं होने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी