एक गांव के 16 घरों में मिली विद्युत चोरी, रिपोर्ट दर्ज

जागरण संवाददाता हापुड़ जनपद गौतमबुद्ध नगर के थाना जारचा के गांव चोना में ऊर्जा निगम और वि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 08:34 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 08:34 PM (IST)
एक गांव के 16 घरों में मिली विद्युत चोरी, रिपोर्ट दर्ज
एक गांव के 16 घरों में मिली विद्युत चोरी, रिपोर्ट दर्ज

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

जनपद गौतमबुद्ध नगर के थाना जारचा के गांव चोना में ऊर्जा निगम और विजिलेंस टीम ने छापामार कार्रवाई की। इस दौरान 16 घरों में एक साथ विद्युत चोरी मिली है। टीम ने इन सभी उपभोक्ताओं के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है।

गांव चोना को पिलखुवा डिविजन से विद्युत आपूर्ति दी जाती है। इस गांव से लगातार ओवरलोडिग और तय लोड के बावजूद कम रीडिग के मामले प्रकाश में आ रहे थे। जिसके बाद बुधवार को विजिलेंस और ऊर्जा निगम की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान अधिकारी चौंक गए। क्योंकि एक के बाद एक लगातार 16 घरों में विद्युत चोरी मिली। कोई कटिया तो कोई मीटर से छेड़छाड़ कर विद्युत चोरी कर रहा था। कार्रवाई का कुछ ग्रामीणों ने विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन विजिलेंस के सामने उनकी एक न चल सकी। टीम ने गांव निवासी सुरेश, राजेंद्र, राम सिंह, नत्थी, जगत सिंह, जिले सिंह, कुलदीप कुमार, मुकेश, सुनील, अंकित, ब्रहमपाल, गुरदयाल, अजब सिंह, अमन सिंह, किशनखारी और अनीमदर के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। लाखों रुपये की विद्युत चोरी गांव में पकड़ी गई है।

इस संबंध में अधीक्षण अभियंता यूके सिंह का कहना कि विद्युत चोरों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई जारी है। सभी क्षेत्र में चेकिग कर कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी