बिजली के तार चोरी करने वाले छह गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस ने रात्रि को गश्त के दौरान क्षेत्र के गांव भगवंतपुर के जंगल से बिजली के तार चोरी करने वाले छह आरोपितों को गिरफ्तार किया। वहीं आरोपितों के गैंग का सरगना सहित तीन आरोपित मौके से फरार हो गए है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने चोरी किए गए तार, उपकरण, एक पिक्प कार, दो तमंचे बरामद किए। गिरफ्तार किए गए आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 07:38 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 07:38 PM (IST)
बिजली के तार चोरी करने वाले छह गिरफ्तार
बिजली के तार चोरी करने वाले छह गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर:

कोतवाली पुलिस ने रात्रि को गश्त के दौरान क्षेत्र के गांव भगवंतपुर के जंगल से बिजली के तार चोरी करने वाले छह आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपितों के गैंग का सरगना सहित तीन आरोपित मौके से फरार हो गए है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने चोरी किए गए तार, उपकरण, एक पिकअप कार, दो तमंचे बरामद किए। गिरफ्तार किए गए आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू दी है।

रविवार को कोतवाली में आयोजित प्रेस वार्ता में पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार शुक्ल ने बताया कि शनिवार रात को कोतवाली प्रभारी अजय कुमार अग्रवाल, एसएसआई सुभाष यादव, महेंद्र पाल, स्वदेशपाल ¨सह, कांस्टेबल राजकुमार, संदीप कुमार, सोनू कुमार के साथ गश्त कर रहे थे। तभी उन्होंने खादर क्षेत्र के गांव भगवंतपुर के जंगल में एक पिकअप गाड़ी में कुछ संदिग्ध लोगों को देखा तो रुकने का इशारा किया। पुलिस को देख कर उसके चालक ने गाड़ी को भगा दिया। पुलिस ने उनका पीछा कर कुछ ही दूरी पर छह लोगों को हिरासत में लिया। पुलिस को देख कर मौके से तीन लोग फरार हो गए। हिरासत में लिए गए आरोपित ने अपना नाम सौरभ शर्मा पुत्र वेदप्रकाश शर्मा निवासी नूरपुर थाना मसूरी, राहुल पुत्र रामू सागर निवासी शंभूपुरा, नितिन पुत्र सुरेश, गो¨वदा पुत्र मुकेश, इनाम पुत्र इकराम निवासी रामगढ़ी, थाना हापुड़,रहीश अहमद पुत्र हाजी इस्माइल निवासी मदीना मस्जिद थाना लिसाड़ी गेट मेरठ बताया।

आरोपितों ने अपने फरार साथियों का नाम मंगल पुत्र सेवाराम, रवि पुत्र श्यौराज निवासी रामगढ़ी व गैंग का सरगना मोनू निवासी नामूलम बताया है। आरोपितों ने बताया कि उनके गैंग का फरार साथी मोनू और मेरठ निवासी कबाड़ी रहीया की दोस्ती है। मोनू ही चोरी की दिन में योजना बनता था। चोरी के तार को खरीद-फरोख्त करने के लिए कबाड़ी रहीश कार्य करता था। तार बेचने के लिए रहीश दो दिन पूर्व बता दिया करता था। उसने बताया कि मोनू उन्हें हमेशा राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़ा मिलता था। किसी को भी मोनू के घर का पता मालूम नहीं है। उन्होंने बताया कि उनके गैंग ने गढ़ क्षेत्र के अलावा गाजियाबाद, मेरठ में तार चोरी का कार्य करने की बात कबूल की है। आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी