बुलंदशहर रोड पर बीच सड़क से हटेंगे बिजली के खंभे

जागरण संवाददाता हापुड़ बुलंदशहर रोड पर सड़क के बीचोबीच से जल्द ही विद्युत खंभे हटाए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:56 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:56 PM (IST)
बुलंदशहर रोड पर बीच सड़क से हटेंगे बिजली के खंभे
बुलंदशहर रोड पर बीच सड़क से हटेंगे बिजली के खंभे

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

बुलंदशहर रोड पर सड़क के बीचोबीच से जल्द ही विद्युत खंभे हटाए जाएंगे। इसके लिए एक इस्टीमेट ऊर्जा निगम द्वारा तैयार किया जा रहा है। जिसका भुगतान जल निगम द्वारा किया जाएगा। इससे विद्युत खंभों के कारण होने वाले हादसों पर भी लगाम लग सकेगी। लाखों लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

बता दें कि तहसील चौराहे से लेकर बुलंदशहर रोड पर रामपुर रोड तक सड़क के बीच-बीच में कई जगह विद्युत खंभे लगे हुए हैं। यह विद्युत खंभे एचटी (हाईटेंशन) और एलटी (लोवर टेंशन) लाइन के हैं। इसमें से कई खंभे जर्जर हालत में हैं। जिस कारण किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है। बीच सड़क पर लगे इन खंभों के कारण आए दिन कोई न कोई सड़क दुर्घटना भी हो जाती है। ऐसे में सड़क पर विद्युत खंभे लगे होना खतरे से खाली नहीं था।

अब जल निगम द्वारा बुलंदशहर रोड पर तहसील चौराहे से लेकर रामपुर रोड तक सीवर पाइप लाइन डालने का कार्य चल रहा है। यह खंभे इस कार्य में रोड़ा बने हुए हैं। जिसको लेकर जिलाधिकारी ने ऊर्जा निगम के अधिकारियों को आदेश दिया है। जिसके तहत इस्टीमेट बनाना शुरू कर दिया गया है। जल निगम द्वारा इस्टीमेट का भुगतान कर इन विद्युत खंभों को हटवाया जाएगा। इसके लिए प्रोसेसिग फीस भी अधिकारियों ने कटवा दी है।

बता दें कि इस मार्ग से प्रतिदिन हजारों वाहन गुजरते हैं। लोग बुलंदशहर, मेरठ आदि मार्गों पर जाने के लिए इस रास्ते का प्रयोग करते हैं। यहां तक कि बड़ी संख्या में लोग बुलंदशहर रोड के मोहल्लों में रहते हैं। विद्युत खंभे हटने से लोगों को जाम से भी छुटकारा मिलेगा।

----

यह कहते हैं लोग -

सड़क के बीच में लगे विद्युत खंभों के कारण आए दिन हादसे हो रहे थे। इन्हें हटवाने की मांग लंबे समय से चल रही थी। - इंतखाब अली

--

इन खंभों के कारण सड़क पर जाम लगता है। लोगों की परेशानी को देखते हुए इन्हें तुरंत हटवाया जाना चाहिए। जिससे कि लोगों को राहत मिल सके। - मिन्नी ---- अधिकारी कहिन -- जिलाधिकारी के आदेश पर एस्टीमेट बनाया जा रहा है। जल्द ही विद्युत खंभे बीच सड़क से हटा दिए जाएंगे।

- मनोज कुमार, अधिशासी अभियंता

chat bot
आपका साथी