गन्ना विभाग में प्रबंधन समिति के चुनाव फिर स्थगित

जागरण संवाददाता हापुड़प्रदेश सरकार ने राज्य की सहकारी गन्ना विकास समितियों के चुनाव एक बार फिर स्थगित कर दिए हैं। जिले की तीन समितियों के चुनाव आगामी चार अगस्त से 29 अगस्त के बीच होने थे। इन चुनावों में समिति के प्रतिनिधियों से लेकर सभापति चुने जाते हैं। लेकिन कोरोना महामारी के चलते और प्रदेश में बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए चुनाव प्रक्रिया को एक बार फिर स्थगित कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 06:56 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 06:56 PM (IST)
गन्ना विभाग में प्रबंधन समिति के चुनाव फिर स्थगित
गन्ना विभाग में प्रबंधन समिति के चुनाव फिर स्थगित

जागरण संवाददाता, हापुड़:

प्रदेश सरकार ने राज्य की सहकारी गन्ना विकास समितियों के चुनाव एक बार फिर स्थगित कर दिए हैं। जिले की तीन समितियों के चुनाव आगामी चार अगस्त से 29 अगस्त के बीच होने थे। इन चुनावों में समिति के प्रतिनिधियों से लेकर सभापति चुने जाते हैं, लेकिन कोरोना महामारी के चलते और प्रदेश में बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए चुनाव प्रक्रिया को एक बार फिर स्थगित कर दिया है।

जिला गन्ना अधिकारी निधि गुप्ता ने बताया कि 29 जून को शासन की तरफ से प्रबंध समिति के चुनाव कराने का कैलेंडर जारी किया गया था, लेकिन अब इन्हें स्थगित करने के आदेश मिले हैं। उन्होंने बताया कि इस समय कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। चुनाव के दौरान बड़ी संख्या में किसानों की गांव से लेकर जिला मुख्यालय तक आवाजाही होगी। ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाएगा। यदि कोई एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुआ तो बहुत से लोग इसकी चपेट में आ सकते हैं, जिसे काबू करना मुश्किल होगा। इसलिए एहतियात के तौर पर अभी चुनाव को स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चुनाव तीन चरणों में होने थे। इसमें डेलीगेट, डायरेक्टर और चेयरमैन का निर्वाचन होना था। अब नई तारीखें आने का इंतजार किया जाएगा। तभी चुनाव प्रक्रिया होगी।

chat bot
आपका साथी