कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेला:मेला स्थल और ब्रजघाट पर तैनात किए मजिस्ट्रेट

जागरण संवाददाता हापुड़ कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेला पर शासन ने कोरोना संक्रमण को देखते ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 07:37 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 07:37 PM (IST)
कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेला:मेला स्थल और ब्रजघाट पर तैनात किए मजिस्ट्रेट
कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेला:मेला स्थल और ब्रजघाट पर तैनात किए मजिस्ट्रेट

जागरण संवाददाता, हापुड़:

कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेला पर शासन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए रोक लगा रखी है। इसको लेकर पिछले कुछ दिनों से गढ़मुक्तेश्वर की सीमाओं पर पुलिस बल तैनात किया गया है। हालांकि, अब दीपदान रोकना पुलिस प्रशासन के लिए खासी चुनौती होगी। दरअसल, अधिकतर मार्ग सील होने के बावजूद श्रद्धालुओं के गंगा तट तक पहुंचने की आशंका है। इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है। डीएम अदिति सिंह ने मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी है।

जिलाधिकारी ने श्रमायुक्त सुभाष यादव, तहसीलदार न्यायिक धौलाना संदीप कुमार, औषधि निरीक्षक लवकुश प्रसाद, खाद्य विपणन अधिकारी सुरेश कुमार, तहसीलदार गढ़ सुरेंद्र प्रताप यादव व तहसीलदार न्यायिक गढ़मुक्तेश्वर विवेक कुमार को विभिन्न समयंतराल में ब्रजघाट व गंगा खादर तट पर मजिस्ट्रेट तैनात किया है। गंगा तट पर एनडीआरएफ की टीम भी तैनात रहेगी। कुल मिलाकर गंगा मेले पर श्रद्धालुओं का जमावड़ा रोकने के लिए अधिकारियों ने गढ़ में डेरा जमा लिया है। पुलिस प्रशासन के अफसर हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं।

---

गंगा घाट पर तैनात रहेंगे गोताखोर

चोरी छिपे गंगा घाट पर श्रद्धालुओं के आने की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा गंगा तट पर व्यवस्थाओं को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए नाव, गोताखोर, शुद्ध पेयजल, अग्रिशमन वाहन, स्वास्थ्य विभाग की टीम की व्यवस्था की जा रही है। नाविकों के लाइसेंस आदि के साथ नावों में बैठने वालों की सं या भी मानकों के अनुसार निर्धारित करने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी