कार्तिक मेला स्थल का डीएम एसपी ने किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर कोरोना महामारी के कारण इस बार कार्तिक मेले का आयोजन होगा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:01 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:01 PM (IST)
कार्तिक मेला स्थल का डीएम एसपी ने किया निरीक्षण
कार्तिक मेला स्थल का डीएम एसपी ने किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

कोरोना महामारी के कारण इस बार कार्तिक मेले का आयोजन होगा या नहीं इस का अभी मामला स्पष्ट नहीं है, लेकिन सोमवार को अचानक डीएम और एसपी ने जिला पंचायत विभाग अधिकारियों के साथ मेला स्थल को लेकर विभिन्न जानकारी ली है। अधिकारियों के निरीक्षण के बाद लोगों में एक बार फिर से मेला लगाए जाने की उम्मीद पैदा हो गई है।

बता दिया जाए कि उत्तरी भारत में मिनी कुंभ के रूप में विख्यात गढ़ खादर का पौराणिक कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान मेला पिछले साल कोरोना महामारी की भेंट चढ़ गया है। पिछली साल मेला आयोजित नहीं होने से यहां पर हर साल रोजगार करने वाले लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ा। इस बार लोगों को उम्मीद थी कि मेले का आयोजन किया जाएगा, लेकिन पिछले दिनों अधिकारियों द्वारा मेले को लेकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने पर लोगों की उम्मीद दब गई।

सोमवार को सोमवार को डीएम अनुज कुमार, एसपी दीपक भूकर, एडीएम श्रद्धा शांडलियान, एएसपी सर्वेश मिश्रा, एसडीएम अरविद द्विवेदी, सीओ पवन कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारियों के साथ मेला स्थल गंगा किनारे समेत उससे जुड़े सभी संपर्क मार्गों का दौरा कर वहां की भौगोलिक स्थिति का बारीकी से जायजा लिया। डीएम ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शासन स्तर से कार्तिक मेले के आयोजन पर पिछले साल रोक लगी हुई थी। इस बार मेले को लेकर शासन ने रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट के बाद शासन के आदेश मिलने के बाद ही मेला आयोजन की स्थिति साफ हो सकेगी। वहीं मेला स्थल पर अधिकारियों के निरीक्षण किए जाने के बाद एक बार फिर से स्थानीय लोगों में मेला को लेकर एक उम्मीद की किरण जगी है।

chat bot
आपका साथी