कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई धक्का मुक्की

संवाद सहयोगी पिलखुवा जनपद बुलंदशहर के थाना देहात अंतर्गत ग्राम कमालपुर निवासी ट्रक चालक क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 06:49 PM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 06:49 PM (IST)
कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई धक्का मुक्की
कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई धक्का मुक्की

संवाद सहयोगी, पिलखुवा:

जनपद बुलंदशहर के थाना देहात अंतर्गत ग्राम कमालपुर निवासी ट्रक चालक की मौत के मामले में मंगलवार को कोतवाली में हंगामा हुआ। मृतक के स्वजन ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान मामला शांत कराने को लेकर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। बाद में थाना प्रभारी निरीक्षक ने समझा बुझाकर प्रदर्शनकारियों को शांत कराया।

ग्राम कमालपुर निवासी पवन कुमार (26 वर्षीय) ट्रक चालक था। 12 नवंबर को वह सिकंदराबाद स्थित एक कंपनी के ट्रक में पाइप लादकर खेडा स्थित कंपनी के गोदाम पर लेकर आया था। पवन के साथ अन्य ट्रक चालक भी पाइप लेकर आए थे। रात में पवन के ट्रक सहित तीन ट्रक खाली होने से रह गए थे, जिन्हें गोदाम के कर्मचारियों ने अगले दिन खाली करने को कहा था। इसी के चलते बृहस्पतिवार की रात पवन सहित तीनों ट्रक के चालक गोदाम में ही रुक गए। तीनों अपने- अपने ट्रक में जाकर सो गए। रात में गोदाम के कर्मचारियों ने पवन का शव उसी के ट्रक के कुंढे से लटका देखा और पुलिस को सूचना दी।

इस मामले के चार दिन बीतने के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने के विरोध में मंगलवार को मृतक के स्वजन बुलंदशहर से पिलखुवा कोतवाली में पहुंचे और हंगामा- प्रदर्शन किया। इस दौरान कोतवाली में तैनात महिला पुलिसकर्मी सहित अन्य पुलिसकर्मियों ने मामला शांत कराने की कोशिश की, जिसपर प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच धक्का- मुक्की हो गई। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार सिंह पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को शांत कराया। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि पुलिस मामले में लीपापोती कर रही है।

-------------

जांच के लिए लखनऊ भेजी पोस्टमार्टम रिपोर्ट

मृतक की पोस्टमार्टम जांच के लिए लखनऊ भेजी गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गर्दन पर दबाव पड़ना आया है, जिससे यह स्पष्ट नहीं हो रहा है कि पवन ने आत्महत्या की थी या उसकी हत्या की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ मौके से लिए गए मृतक के फोटोग्राफ जांच के लिए लखनऊ भेजे गए हैं। लखनऊ से रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

चार माह में ही उजड़ गया सुहाग

- मृतक पवन के स्वजन ने बताया कि पवन की शादी चार माह पहले ही हुई थी। कोतवाली में स्वजन के साथ पहुंची आंचल का रो-रोकर बुरा हाल था। पवन तीन भाइयों में सबसे छोटा था।

chat bot
आपका साथी