हाथरस की बिटिया के दोषियों को फांसी की मांग

जागरण संवाददाता हापुड़ हाथरस की बिटिया को न्याय दिलाने की मांग तेज हो गई है। बुधवार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 07:23 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 07:23 PM (IST)
हाथरस की बिटिया के दोषियों को फांसी की मांग
हाथरस की बिटिया के दोषियों को फांसी की मांग

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

हाथरस की बिटिया को न्याय दिलाने की मांग तेज हो गई है। बुधवार रात को नगर में कैंडल मार्च निकाला गया। जबकि, बृहस्पतिवार को विभिन्न राजनीतिक दलों ने मामले में दोषियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की।

बुधवार की रात को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर में कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान हाथरस की पीड़िता के साथ हुई घटना पर रोष प्रकट करते हुए नारेबाजी की। मीनाक्षी रोड स्थित अम्बेडकर पुस्तकालय पर कार्यकर्ता एकत्रित हुए और सब्जी मंडी होते हुए गोल मार्केट, अतरपुरा चौराहा तक कैंडल मार्च निकाला। कार्यकर्ताओं ने हाथों में मोमबत्ती और गुडिया ली हुई थी। साथ ही प्रदेश सरकार के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे थे।

पूर्व विधायक गजराज सिंह ने कहा कि हाथरस में बिटिया के साथ हुई घटना बेहद ही दुखद व शर्मनाक है। प्रदेश महासचिव बदरुद्दीन कुरैशी ने कहा कि प्रदेश के किसी भी कोने में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। शहर अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने कहा कि प्रदेश सरकार को जल्द से जल्द आरोपितों पर सख्त कार्रवाई करते हुए फांसी की सजा दिलवानी चाहिए। इस दौरान अंकित शर्मा, खालिद खान, नरेश भाटी, रघुवीर सिंह, हाजी सगीर कुरैशी, मोनिका शर्मा, एजाज अहमद, किशन बाटला, रामप्रसाद जाटव, एकलव्य सिंह सहारा, यशपाल सिंह ढिलौर, कपिल डंग, मनोज शर्मा, अमित सैनी, जितेंद्र सिंह, विक्की शर्मा, गौरव गर्ग, अनूप कुमार कर्दम मौजूद रहे।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा पीड़िता की मौत पर रोष जताया गया। पीड़िता को रेलवे रोड पर एकत्रित होकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके बाद प्रदेश सरकार से मांग की गई कि जल्द से जल्द दोषियों को फांसी की सजा दिलाई जाए। इस दौरान मोहित पाल, पुनीत अग्रवाल, आदित्य सिंह, विपिन, बाला, वरुण शर्मा, चिराग गिरी, आदित्य अग्रवाल, कार्तिक गौड़, रोहित राजपूत, अभिषेक कुमार, विशाल दीप त्यागी, गोलू, तुषार भारद्वाज मौजूद रहे।वहीं, हिन्दू युवा वाहिनी भारत ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एडीएम जयनाथ यादव को उनके कार्यालय में सौंपा। जिलाध्यक्ष मोहित राणा ने कहा कि दोषियों को फांसी की सजा दिलाने के साथ ही पीड़िता के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाए। इस दौरान जिला संगठन महामंत्री सुधीर तोमर, मोनू राणा, वरुण, अमन ठाकुर, संजय यादव, अमरीश राणा, डा. पवन छोकर, राहुल कुमार, सुनील कुमार, सतेंद्र कुमार राणा उपस्थित रहे।

भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री वाईपी सिंह ने एक बयान जारी कर कहा कि हाथरस की बिटिया के साथ हुई घटना की घोर निदा की जाती है। दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार इस मुद्दे पर गंभीरता से काम कर रही है। पीड़ित परिवार के साथ सरकार खड़ी हुई है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद की जा रही है।

विश्व हिदू परिषद, बजरंग दल ने राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भेजा है। जिला मंत्री रविद्र कुमार ने कहा कि हाथरस की बेटी के साथ हुई घटना ने लोगों को हिलाकर रख दिया है। इस जघन्य अपराध के कारण पूरे देशवासियों में रोष व्याप्त है। इस मामले में कठोर कार्रवाई करके नजीर पेश की जानी चाहिए। इस दौरान हर्षित शर्मा, विपिन गर्ग, प्रवेश तोमर, मुकेश अग्रवाल, मनोज, विशाल उपाध्याय और महेश सैनी उपस्थित रहे।

----

जनपद से सैकड़ों कार्यकर्ता नोएडा पहुंचे

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व महासचिव प्रियंका गांधी बृहस्पतिवार को हाथरस जाने के लिए नोएडा पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जनपद से भी सैकड़ों कार्यकर्ता नोएडा पहुंचे और विरोध जताया।

पूर्व विधायक गजराज सिंह और जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी के नेतृत्व में कार्यकर्ता नोएडा पहुंचे। जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह से फैल हो चुकी है। अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए विपक्ष के लोगों की आवाज पुलिस द्वारा दबवाई जा रही है। नोएडा में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई निदनीय है। प्रदेश सचिव डा. शोएब, ज्ञानेन्द्र गुप्ता, विकास त्यागी, जुबैर टाटा, एहतेशाम कुरैशी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी