आज से स्टेशन पर पहुंचेगी दिल्ली-बरेली पैसेंजर ट्रेन

जागरण संवाददाता हापुड़ मुरादाबाद मंडल में आज यानी सोमवार से तीन पैसेंजर ट्रेनों का संचाल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 07:37 PM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 07:37 PM (IST)
आज से स्टेशन पर पहुंचेगी दिल्ली-बरेली पैसेंजर ट्रेन
आज से स्टेशन पर पहुंचेगी दिल्ली-बरेली पैसेंजर ट्रेन

जागरण संवाददाता, हापुड़:

मुरादाबाद मंडल में आज यानी सोमवार से तीन पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। इन तीन ट्रेनों में से दिल्ली-बरेली पैसेंजर ट्रेन का ठहराव हापुड़ रेलवे स्टेशन पर भी होगा, लेकिन इस ट्रेन के स्लीपर कोच में सफर करने पर दोगुना किराया देना पड़ेगा। पैसेंजर ट्रेन के संचालन से यात्रियों को कुछ राहत तो मिलेगी, लेकिन किराया महंगा होने से उन्हें परेशानियों का भी सामना करना पड़ेगा। यात्रियों की संख्या को देखते हुए जनरल टिकट काउंटर खोले जाएंगे।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम करने के लिए 22 मार्च 2020 से सभी ट्रेनों के संचालन को बंद कर दिया गया था। धीरे-धीरे कुछ ट्रेनों का संचालन शुरू तो किया गया, लेकिन सभी एक्सप्रेस ट्रेनों का ही संचालन शुरू कराया गया। इन एक्सप्रेस ट्रेनों में आरक्षित टिकट बुक कराकर ही यात्रा की जा सकती है। कोई भी पैसेंजर ट्रेनों का संचालन नहीं हो सका था। जिसके कारण दिल्ली, गाजियाबाद, मुरादाबाद आदि स्थानों पर जाने वाले दैनिक यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

दैनिक यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए 11 माह बाद सोमवार आज से दिल्ली-बरेली पैसेंजर ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा। इस ट्रेन को मेल एक्सप्रेस के नाम से संचालित किया जा रहा है। इस ट्रेन में यात्री जनरल टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। इसके लिए रेलवे स्टेशन पर एक जनरल टिकट काउंटर खोला गया है। यात्रियों की संख्या को देखते हुए काउंटर को बढ़ा दिया जाएगा। दिल्ली-बरेली पैसेंजर में पहले की तरह एक स्लीपर और चार जनरल कोच लगे होंगे। स्लीपर कोच में सफर के लिए आरक्षित टिकट लेना होगा। इस ट्रेन के जनरल बोगी का न्यूनतम किराया दस रुपये से बढ़ाकर तीस रुपये कर दिया है।

मुख्य वाणिज्य निरीक्षक आनंद पाल ने बताया कि सोमवार से दिल्ली-बरेली पैसेंजर ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा। यह ट्रेन बरेली से शाम 05.15 बजे चलकर हापुड़ रेलवे स्टेशन पर देर रात करीब 1.35 बजे पहुंचेगी। पांच मिनट ठहरने के बाद 1.40 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी। टिकट बुक कराने के लिए फिलहाल एक जनरल टिकट काउंटर खोला गया है। यात्रियों की संख्या को देखते हुए काउंटर की संख्या को बढ़ा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी