पांच माह के मासूम की मौत, उपचार में लापरवाही का आरोप

जागरण संवाददाता हापुड़ कोतवाली नगर के सामने स्थित एक अस्पताल में भर्ती पांच वर्षीय मासूम की उ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:58 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:58 PM (IST)
पांच माह के मासूम की मौत, उपचार में लापरवाही का आरोप
पांच माह के मासूम की मौत, उपचार में लापरवाही का आरोप

जागरण संवाददाता, हापुड़

कोतवाली नगर के सामने स्थित एक अस्पताल में भर्ती पांच वर्षीय मासूम की उपचार के दौरान मौत हो गई। आरोप है कि चिकित्सकों ने उपचार में लापरवाही की है। मृत अवस्था में चिकित्सक ने बच्चे को मेरठ के एक अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। इतना ही नहीं बच्चे के साथ मेरठ गए अस्पताल का एक कर्मचारी दीवार फांदकर फरार हो गया। पीड़ित पक्ष ने कोतवाली में तहरीर दी है। बच्चे की मौत पर स्वजन में कोहराम मचा हुआ है।

थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव अमरपुरा इम्टौरी निवासी सोनू ने बताया कि पांच माह पहले उसकी पत्नी शिवानी ने पुत्र आरव को जन्म दिया था। पुत्र पैदा होने पर परिवार के लोगों में खुशी का माहौल था। मंगलवार को अचानक आरव की तबीयत बिगड़ गई। स्वजन ने आरव को कोतवाली हापुड़ के सामने स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया था। आरोप है कि चिकित्सक ने बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद स्वजन ने मिलने नहीं दिया। दोपहर करीब ढाई बजे आरव की हालत बिगड़ने पर चिकित्सक ने उसे मेरठ के एक अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

चिकित्सक ने अस्पताल के एक कर्मचारी को बच्चे के साथ मेरठ भी भेजा। मेरठ के अस्पताल में पहुंचने पर कर्मचारी दीवार फांदकर मौके से फरार हो गया। मेरठ के अस्पताल के चिकित्सक ने जांच के बाद बताया कि बच्चे की मौत काफी पहले हो चुकी है। मौत की सूचना पर पीड़ित व उसके स्वजन में कोहराम मच गया। बच्चे के शव को लेकर स्वजन घर पहुंचे। इसके बाद कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच कर रही है। आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी