डकैती की वारदात में दर्ज नहीं हुआ मुकदमा

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वरडकैती की संगीन वारदात के मामले में दूसरे दिन भी पुलिस के हाथ क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 06:52 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 06:52 PM (IST)
डकैती की वारदात में दर्ज नहीं हुआ मुकदमा
डकैती की वारदात में दर्ज नहीं हुआ मुकदमा

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर:

डकैती की संगीन वारदात के मामले में दूसरे दिन भी पुलिस के हाथ कोई अहम सुराग नहीं लगा। इतना ही नहीं मुकदमा भी दर्ज नहीं हुआ। पीड़ित फौजी और उसके स्वजन समेत आसपास में रहने वाले परिवारों में दहशत व्याप्त है। स्वजन ने जल्द मुकदमा दर्ज कर वारदात का पर्दाफाश करने की मांग की है।

सिभावली क्षेत्र के गांव बक्सर के मोहल्ला झंडेवाला निवासी बबित पाल भारतीय सेना में कार्यरत हैं, जिसकी तैनाती वर्तमान में जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर में चल रही है। कुछ दिन पहले रिश्तेदार की मौत होने की सूचना पर बबित पाल छुट्टी पर घर आए थे। बृहस्पतिवार की तड़के में करीब तीन बजे हथियारों से लैस आधा दर्जन से भी अधिक बदमाश छत वाले रास्ते से होकर घर में घुस गए थे, जिन्होंने फौजी, उसके पिता महेश पाल, भाई सुमित और बहन ज्योति को गोली मारने की धमकी देते हुए तमंचों की नोक पर भयभीत कर कमरे में बंधक बना दिया था। जिसके उपरांत बदमाशों ने घर में रखी 40 हजार की नगदी और सोने चांदी के जेवर समेत अन्य कीमती सामान लूट लिया था। परंतु इस दौरान मौका पाकर पीड़ित फौजी ने अपने स्वजन और शोर सुनकर आए पड़ोसियों की मदद से एक बदमाश को रंगे हाथों मौके पर ही दबोच लिया था, जिसकी जमकर पिटाई करने के उपरांत सूचना पर आई पुलिस को सौंप दिया गया था।

वारदात के दूसरे दिन भी फरार लुटेरों की धरपकड़ न होने से पुलिस के हाथ खाली हैं, जिसके चलते डकैती की संगीन घटना का पर्दाफाश होना तो दूर की बात बल्कि पीड़ित की तहरीर पर रिपोर्ट तक दर्ज नहीं हो पाई है। पीड़ित का साफ तौर पर कहना है कि घटना के दौरान ही बदमाशों के एक साथी को मौके पर रंगे हाथों दबोचकर पुलिस को सौंप दिया गया था, परंतु इसके बाद भी पुलिस उसके फरार साथियों की धरपकड़ अथवा उनके नाम पतों का पर्दाफाश करने के बजाय अभी तक रिपोर्ट भी दर्ज नहीं कर पाई है, जिसके विरोध में वह पुलिस के उच्चाधिकारियों से शिकायत कर लापरवाही बरत रही पुलिस के विरुद्ध भी कार्रवाई कराएगा।

थाना प्रभारी राहुल चौधरी ने बताया कि घटनाक्रम की पुलिस द्वारा बड़ी बारीकी से जांच पड़ताल करने के साथ ही भीड़ द्वारा पकड़कर सौंपे गए व्यक्ति से भी कड़ाई के पूछताछ की जा रही है, ताकि कोई भी निर्दोष जेल न जा पाए और असल दोषी कार्रवाई से न बच सकें। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी