अनसुलझे सवालों के साथ डेयरी में पड़ी डकैती का पर्दाफाश

संवाद सहयोगी पिलखुवा ग्राम सिखेड़ा में गैस एजेंसी संचालक की डेयरी में पड़ी डकैती का पुि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 07:09 PM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 07:09 PM (IST)
अनसुलझे सवालों के साथ डेयरी में पड़ी डकैती का पर्दाफाश
अनसुलझे सवालों के साथ डेयरी में पड़ी डकैती का पर्दाफाश

संवाद सहयोगी, पिलखुवा :

ग्राम सिखेड़ा में गैस एजेंसी संचालक की डेयरी में पड़ी डकैती का पुलिस द्वारा पर्दाफाश कर दिया गया है। शुक्रवार की रात पुलिस ने मुठभेड़ के बाद चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि बदमाशों के कब्जे से डेयरी से लूटे गए दोनों पशु, तमंचे और कारतूस बरामद हुए हैं लेकिन, डकैती के दौरान तीन लाख रुपये भी लूट गए थे और पीड़ित के सामने एक बदमाश ने फोन करके किसी से रुपये होने की जानकारी ली थी। ऐसे में वह व्यक्ति कौन था, जिसने रुपये की जानकारी दी थी। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि रुपये लूटने के बारे में उन्हें कुछ नहीं पता है। ऐसे में सवाल उठता है कि वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश जब एक ही गिरोह से जुड़े हैं तो रुपये की जानकारी कैसे नहीं है। इस पर्दाफाश में ऐसे अनेक अनसुलझे सवाल हैं, जिनका जवाब पुलिस के पास नहीं है।

12 अक्टूबर की रात ग्राम सिखेड़ा निवासी सुभाष तोमर की डेयरी पर सात से आठ हथियारबंद बदमाशों ने धावा बोला और सुभाष एवं उसके सहकर्मी अरुण को बंधक बनाकर तीन लाख रुपये एवं दो भैंस को लूटकर ले गए थे। वारदात डकैती की धाराओं में दर्ज हुई थी। शुक्रवार की रात पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम दतैड़ी के निकट घेराबंदी की। बदमाशों और पुलिस के बीच गोलियां चलीं,जिसमें गोली लगने से थाना सरूरपुर मेरठ के नईम एवं ग्राम निडोरी थाना मसूरी के आसिफ घायल हो गए। दोनों घायलों सहित पुलिस ने मेरठ लिसाड़ी गेट निवासी मोहसीन एवं अनीस को गिरफ्तार किया है। जबकि, तीन बदमाश फरार होने में कामयाब हो गए। गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से बरामद भैंस एवं बछड़ा सिखेड़ा में पड़ी डकैती में शामिल है। पीड़ित सुभाष का कहना है कि बरामद दोनों भैंस उसी की हैं। डकैती की वारदात को अंजाम देने से पहले गिरफ्तार मोहसीन एवं अनीस पीड़ित सुभाष के पास भैंसों का सौदा करने आए थे, लेकिन सौदा तय नहीं हो पाया था।

पुलिस क्षेत्राधिकारी डा. तेजवीर सिंह का कहना है कि डकैती की वारदात को सात बदमाशों ने अंजाम दिया था। गिरफ्तार चारों बदमाशों का कहना है कि वारदात के दौरान वह पिकअप गाड़ी लिए छिजारसी टोल प्लाजा के निकट खड़े हुए थे। देर रात पहले से डेयरी में मौजूद फरार तीनों बदमाशों ने उन्हें फोन करके बुलाया था। इसके बाद वह पिकअप में भैंस लेकर चले गए थे। नकदी के संबंध में गिरफ्तार बदमाशों को जानकारी नहीं है। पुलिस क्षेत्राधिकारी का कहना है कि फरार तीनों बदमाशों के नाम सामने आ गए हैं। गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी