कटआउट: दिल्ली-नोएडा आवागमन करने वालों की सूची हो रही तैयार

जागरण संवाददाता हापुड़ फैल रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:05 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:05 PM (IST)
कटआउट: दिल्ली-नोएडा आवागमन करने वालों की सूची हो रही तैयार
कटआउट: दिल्ली-नोएडा आवागमन करने वालों की सूची हो रही तैयार

जागरण संवाददाता, हापुड़

फैल रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी प्रतिदिन दिल्ली-नोएडा और गाजियाबाद आवागमन करने वालों पर नजर रखे हुए हैं। अधिकारी उनकी जानकारी जुटा रहे हैं। इसके लिए गांव में जाने वाली आशाओं और नगर पालिका की टीमें ऐसे लोगों को चिन्हित भी कर रही हैं। उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है।

पहले त्योहारी सीजन और अब शादी का सीजन चल रहा है। ऐसे में बाजारों में भीड़ उमड़ रही है, जिसके कारण कोरोना संक्रमण अधिक बढ़ने का खतरा बना हुआ है। इसे रोकने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। अधिकारी लगातार विभिन्न योजनाएं बना रहे हैं। वहीं दूसरी ओर दिल्ली एनसीआर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। जनपद का दिल्ली एनसीआर से सीधा संबंध हैं। हजारों की संख्या में प्रतिदिन लोग आवागमन करते हैं। ऐसे में अधिकारी अधिक सतर्कता बरत रहे हैं।

जिला सर्विलांस अधिकारी कोविड-19 डॉ. दिनेश खत्री ने बताया कि दिल्ली-नोएडा और गाजियाबाद से प्रतिदिन आवागमन करने वालों पर लगातार नजर रखी जा रही है। सुबह को रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर टीमें इन स्थानों पर जाने वाले लोगों की जांच कर रही हैं। गांवों में आशाएं लोगों की जानकारी एकत्र कर रही हैं। नगर पालिका की टीम द्वारा प्रतिदिन आवागमन करने वालों की सूची तैयार कराई जा रही है। इन लोगों के स्वास्थ्य पर लगातार चिकित्सक नजर बनाए रखे हैं।

उन्होंने बताया कि लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। अधिक से अधिक सैंपलिग कराई जा रही है। टीमों को उचित दिशा-निर्देश दिए गए हैं। कोरोना पर काबू पाने की पूरी कोशिश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी