अपराधी मस्त, जनता त्रस्त, कप्तान सख्त, फिर भी खाकी पस्त

केशव त्यागी हापुड़ अपराधी मस्त पुलिस पस्त जनता त्रस्त..इन दिनों जनपद के हालात ऐसे ही हेैं। श्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:43 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:43 PM (IST)
अपराधी मस्त, जनता त्रस्त, कप्तान सख्त, फिर भी खाकी पस्त
अपराधी मस्त, जनता त्रस्त, कप्तान सख्त, फिर भी खाकी पस्त

केशव त्यागी, हापुड़

अपराधी मस्त, पुलिस पस्त, जनता त्रस्त..इन दिनों जनपद के हालात ऐसे ही हेैं। शायद अपराधियों के जेहन से पुलिस का खौफ खत्म हो चुका है। पिछले 15 दिनों में हुई लूट, डकैती, चोरी व दुष्कर्म की ताबड़तोड़ वारदातों से लोग दहशत में जीने को मजबूर हैं। अपराध गुनाह की फैलती टहनियों को काटने में पुलिस की नाकामी लोगों की सुरक्षा पर बड़ा सवाल बन चुकी है। वारदात के बाद अधिकारी नाकामी की लकीर पीटने में लग जाते हैं। कई-कई वर्षों से थानों में जमे पुलिसकर्मी अपराधियों से सांठ-गांठ में लगे रहते हैं। जुआ, सट्टा, पशु कटान व वाहन कटान आदि इन्हीं पुलिसकर्मियों के संरक्षण में पनप रहा है। नतीजा, आए दिन बाइक चोरी व अन्य वारदात में इजाफा हो रहा है। पुलिस सिर्फ रिपोर्ट दर्ज करने तक सीमित होकर रह गई है।

----

हाल में हुईं बड़ी वारदात

15 अक्टूबर: पिलखुवा के गांव ग्राम सिखेड़ा निवासी सुभाष तोमर के घर से बीस हजार नकद, लगभग सात लाख रुपये की कीमत के आभूषण चोरी।

12 अक्टूबर: पिलखुवा के गांव सिखेड़ा निवासी सुभाष तोमर की डेयरी पर दस हथियारबंद बदमाशों ने डाका डाला। संचालक, उसके नौकर और एक वृद्ध महिला को बदमाशों ने बंधक बनाकर तीन लाख रुपये और दो भैंस ले गए।

11 अक्टूबर: एआरटीओ द्वारा सीज किए गए सीमेंट के कट्टों से भरा ट्रक थाना हाफिजपुर के परिसर से चोरी हो गया था। थाना पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। पुलिस ने दो दिन बाद जनपद शामली से ट्रक को बरामद किया था।

11 अक्टूबर: बीस रुपये का लालच देकर बहादुरगढ़ के एक गांव में किशोर ने दस वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म किया था। वारदात के बाद से बच्ची व उसके स्वजन में दहशत व्याप्त है।

11 अक्टूबर: हापुड़ देहात के गांव असौड़ा निवासी विधवा नसरीन के घर में घुसे बदमाशों ने उसके पेट में चाकू घोंप और फिर उसके कार से रौंद दिया था। बकरी लूटकर बदमाश फरार हो गए। महिला जिदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है।

10 अक्टूबर: कोतवाली हापुड़ के एक मोहल्ला निवासी युवक ने घर में घुसकर चाची से दुष्कर्म किया। हालांकि पुलिस ने आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने के बाद जेल भिजवाया दिया है।

08 अक्टूबर: पिलखुवा के गांव खेड़ा निवासी रोहित व उसके दोस्तों से मारपीट कर बदमाशों ने सोने की चेन और 15 हजार रुपये लूट लिए थे। हमलावरों ने कार में भी तोड़फोड़ की थी।

05 अक्टूबर: कोतवाली क्षेत्र के देवलोक कालोनी निवासी मिथलेश शर्मा के घर में घुसकर त्यागी नगर निवासी अतुल त्यागी व उसके साथियों ने डेढ़ लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। अब तक पुलिस आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

----

खतरे में पुलिस का इकबाल-

अपराधियों की सक्रियता के पीछे अब लोग पुलिस और अपराधियों के गठजोड़ को वजह मानने के लिए मजबूर हो गए हैं। पुलिस अपना वजूद और अस्तित्व सियासी कोठरी में गिरवी रख चुकी है। शायद यही वजह है कि वह खुल कर अपराधियों के गिरेबान को कस नहीं पा रही। घटनाओं को बेखौफ हो कर अंजाम देने वालों बदमाश खुले आसमान में घूम रहे है। नतीजा अधिकांश वारदातों से पर्दा नहीं हट सका है।

----

क्या बोले जिम्मेदार-

पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है। जल्द ही लंबित वारदातों का पर्दाफाश कर दिया जाएगा। अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने नया प्लान तैयार किया है। जल्दी ही अपराध व अपराधियों पर शिकंजा कसा जाएगा। -दीपक भूकर, एसपी

chat bot
आपका साथी