पोस्टमार्टम में नहीं हो सका मौत का कारण स्पष्ट, विसरा प्रिजर्व

संवाद सहयोगी पिलखुवा कोतवाली अंतर्गत गांव निवासी महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 07:32 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 07:32 PM (IST)
पोस्टमार्टम में नहीं हो सका मौत का कारण स्पष्ट, विसरा प्रिजर्व
पोस्टमार्टम में नहीं हो सका मौत का कारण स्पष्ट, विसरा प्रिजर्व

संवाद सहयोगी, पिलखुवा:

कोतवाली अंतर्गत गांव निवासी महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। इसके चलते विसरा प्रिजर्व (शरीर के कुछ आंतरिक अंगों को सुरक्षित रखना) किया गया है। वहीं पुलिस मामले में मृतका के स्वजन एवं जानकारों से पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं होने के कारण विभिन्न बिदुओं पर जांच की जा रही है। बिसरा को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा।

बुधवार सुबह कोतवाली अंतर्गत एक गांव निवासी 46 वर्षीय महिला का शव ग्राम सिखेड़ा के जंगल में मिला था। स्वजन का आरोप है कि महिला 21 सितंबर से लापता थी। मृतका की बहन ने भारी एवं नुकीली वस्तु से प्रहार कर हत्या करने का आरोप लगाया है। थाना प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार सिंह ने बताया कि मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। इसके चलते विसरा प्रिजर्व किया गया है। हालांकि मामले से जुड़े तमाम पहलुओं पर गौर करते हुए जांच चल रही है। मृतका के स्वजन एवं उसके जानकारों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही महिला की मौत गुत्थी सुलझा दी जाएगी।

--------------

क्या है विसरा प्रिजर्व--

- किसी व्यक्ति की मौत के बाद मौत के कारणों को पता लगाने के लिए मृतक के शरीर के कुछ आंतरिक अंगों को सुरक्षित रखा जाता है, इसे विसरा कहते हैं। विसरा का रासायनिक परीक्षण करने के बाद मौत की वजह स्पष्ट हो जाती है। विसरा सैंपल की जांच फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री में होती है।

chat bot
आपका साथी