हापुड़ में एक ही परिवार के सात सदस्य समेत 11 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि

एक मरीज उपचार के बाद हुआ स्वस्थ भेजा घर। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप। जनपद में 166 हुई संक्रमितों की संख्या 88 हुए स्वस्थ।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 06:39 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:39 PM (IST)
हापुड़ में एक ही परिवार के सात सदस्य समेत 11 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि
हापुड़ में एक ही परिवार के सात सदस्य समेत 11 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि

हापुड़, जागरण संवाददाता। जनपद में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। शुक्रवार को एक ही परिवार के सात सदस्यों समेत 11 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। एक साथ 11 संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। जनपद में अब तक 166 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। जबकि एक कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हो गया है। अब तक 88 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को प्रयोगशाला से कुछ संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। प्राप्त हुई जांच रिपोर्ट में से 11 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से सात मरीज नगर के मोहल्ला जवाहर गंज निवासी हैं। एक मरीज गोल मार्केट, एक मरीज अतरपुरा चौपला और एक मरीज मोहल्ला घास मंडी निवासी और एक मरीज पिलखुवा के शमशाद रोड निवासी है।

जवाहर गंज में मिले सात मरीज एक ही परिवार के सदस्य हैं। इनके ही परिवार के एक सदस्य में बृहस्पतिवार को निजी लैब ने कोरोना की पुष्टि की थी। इस मरीज में कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पूरे परिवार को संदिग्ध मानते हुए सभी के सैंपल एकत्र किए थे। इनमें से सात लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। गोल मार्केट, अतरपुरा चौपला और पिलखुवा में मिले मरीज भी कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए हुए थे, जिसके कारण इन मरीजों को संदिग्ध मानते हुए स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों ने सैंपल एकत्र किए थे। वहीं एक और मरीज का उपचार के बाद तीसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इन्हें स्वस्थ घोषित कर घर भेज दिया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रेखा शर्मा ने बताया कि जनपद के 11 और मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। सभी मरीज कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए हुए थे। एक मरीज उपचार के बाद स्वस्थ घोषित किया गया है। जनपद में अभी तक 166 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 88 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। 76 मरीजों का उपचार कराया जा रहा है। जबकि दो मरीजों की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी