सहकारी बैंक और समिति पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

रालोद के प्रदेश अध्यक्ष(पंचायती राज) नानक चंद शर्मा ने कहा कि समिति व बैंक कर्मचारियों द्वारा किसानों को फसली ऋण देने में लापरवाही बरती जा रही है, जिसके कारण किसानों को परेशानी का सामना करना पड रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों की प्रमुख मांगों में समिति व बैंक द्वारा ऋण की फाईल को एक माह में पास किया जाए, किसानों को दो छमाही के बजाय एक वर्ष के लिए ऋण दिया जाए, किसानों को भूमि के आधार पर फसली ऋण दिया जाए शामिल हैं। इफको के निदेशक चौ. शीशपाल ¨सह ने कहा कि सहकारिता विभाग के कर्मचारियों के सहयोग से इफको द्वारा किसानों व समितियों को सुविधा दिलवाने का प्रयास किया जाएगा। विधायक विजयपाल आढती ने कहा कि अधिकारियों से वार्ता कर शीघ्र ही किसानों की समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। जिला सहाकारी बैंक के सभापति हरिराज ¨सह ने कहा कि बैंक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 09:37 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 09:37 PM (IST)
सहकारी बैंक और समिति पर लगाया उत्पीड़न का आरोप
सहकारी बैंक और समिति पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

जागरण संवाददाता, हापुड़

कृषक सहकारी सेवा समिति मोरपुर की वार्षिक बैठक का बुधवार को आयोजन किया गया। बैठक में सहकारी बैंक और सहकारी समिति पर किसानों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया।

रालोद के पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष नानक चंद शर्मा ने कहा कि सहकारी समिति और सहकारी बैंक के कर्मचारी किसानों का उत्पीड़न कर रहे हैं। इफको के निदेशक चौ. शीशपाल ¨सह ने कहा कि सहकारिता विभाग के कर्मचारियों के सहयोग से इफको द्वारा किसानों और समितियों को सुविधा दिलवाने का प्रयास किया जाएगा। विधायक विजयपाल आढ़ती ने कहा कि अधिकारियों से वार्ता कर शीघ्र ही किसानों की समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। जिला सहकारी बैंक के सभापति हरिराज ¨सह ने कहा कि बैंक से संबंधित किसानों की समस्याओं को जल्द दूर कराने का प्रयास किया जाएगा। समिति के महाप्रबंधक सरजीत ¨सह ने पिछले तीन वर्षों का आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया। इस अवसर पर पुष्पा शर्मा, रणबीर ¨सह, र¨वद्र ¨सह, सुरेश शर्मा, परवेज आलम, राशिद भाई, अनिल तोमर, राजकुमार फौजी, कमल ¨सह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी