पचास लाख की लागत से पिलखुवा में बनेगा सामुदायिक केंद्र

गांधी कॉलोनी स्थित छह बीघा भूमि में सामुदायिक केंद्र बनाया जाएगा। सभासदों ने निर्माण शुरू कराने के लिए पालिका अधिकारियों के समक्ष पुरजोर से मुद्दा उठाया है। इसी माह में निर्माण कार्य शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। केंद्र की स्थापना के बाद शहर वासियों को घरेलू समारोह करने के लिए मैरिज होम या धर्मशाला को किराए पर लेने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। सामुदायिक केंद्र में सभी तरह की सुविधाएं मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 05:31 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 05:31 PM (IST)
पचास लाख की लागत से पिलखुवा में बनेगा सामुदायिक केंद्र
पचास लाख की लागत से पिलखुवा में बनेगा सामुदायिक केंद्र

संवाद सहयोगी, पिलखुवा:

गांधी कॉलोनी स्थित छह बीघा भूमि में सामुदायिक केंद्र बनाया जाएगा। सभासदों ने निर्माण शुरू कराने के लिए पालिका अधिकारियों के समक्ष पुरजोर से मुद्दा उठाया है। इसी माह में निर्माण कार्य शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। केंद्र की स्थापना के बाद शहर वासियों को घरेलू समारोह करने के लिए मैरिज होम या धर्मशाला को किराए पर लेने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। सामुदायिक केंद्र में सभी तरह की सुविधाएं मिलेंगी।

बता दें कि केंद्रीय राज्यमंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद जनरल वीके सिंह द्वारा सामुदायिक केंद्र की स्थापना के लिए निर्माण कार्य का शुभारंभ किया गया था, किन्ही कारणों से निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका था। पिछले दिनों सांसद के नाम का पत्थर हटने के कारण हंगामा भी हुआ था। हालांकि जैसे ही पत्थर हटने की सूचना पालिका अधिकारियों तक पहुंची, अधिकारियों ने आनन-फानन में पत्थर को लगाकर मामला शांत कराया। मंगलवार को कान्हा श्याम मंडप में हुई पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में भी सामुदायिक केंद्र के निर्माण का मुद्दा पुरजोर से सभासदों द्वारा पुरजोर से उठाया गया। सभासदों का कहना है कि जगह का चिह्निकरण सामुदायिक केंद्र के लिए किया गया है। इसके चलते केंद्र का निर्माण अतिशीघ्र शुरू किया जाए। नगर पालिका परिषद निर्माण समिति के अध्यक्ष अंशुल मित्तल, सभासद संजीव शर्मा गुड्डू, अमित टांक ने बताया कि पालिका अधिकारियों से अतिशीघ्र सामुदायिक केंद्र का निर्माण शुरू कराने संबंधित मांग की गई है। नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी विकास कुमार का कहना है कि लगभग पचास लाख की लागत से सामुदायिक केंद्र का निर्माण होना है। निर्माण स्थल कंटेनमेंट जोन में है। कंटेनमेंट जोन से बाहर आते ही निर्माण कार्य शुरू कराने की योजना है।

------------

ऐसा होगा सामुदायिक केंद्र

- प्रस्तावित सामुदायिक केंद्र सभी सुविधाओं से लैस होगा। एक बड़े हॉल के साथ कमरे बनाए जाएंगे। पानी की फिटिग होगी। महिला और पुरूष दोनों अलग-अलग शौचालय होंगे। प्रकाश व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाएगा। दीवारों पर टाइल्स लगाने की भी योजना बनाई गई है।

chat bot
आपका साथी