क्वारंटाइन सेटर में भर्ती परिवार के घर चोरों ने बोला धावा

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वरसिभावली स्थित चीनी मिल गेट के सामने स्थित कपड़ा व्यापारी के घर लाख

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 07:00 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 07:00 PM (IST)
क्वारंटाइन सेटर में भर्ती परिवार के घर चोरों ने बोला धावा
क्वारंटाइन सेटर में भर्ती परिवार के घर चोरों ने बोला धावा

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर:

सिभावली स्थित चीनी मिल गेट के सामने स्थित कपड़ा व्यापारी के घर लाखों की चोरी हो गई। दीवार फांदकर आंगन में पहुंचे चोर जीने की दीवार काटकर घर में प्रवेश करते हुए चांदी के बर्तन व नगदी लेकर फरार हो गए। घटना के समय परिवार के लोग कोरोना वायरस से संक्रमित होने के चलते क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती हैं। सूचना पर पहुंचकर पुलिस व फॉरेंसिक टीम टीम ने जांच शुरू कर दी है।

बीते दिनों कपड़ा व्यापारी सहित परिवार के छह लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। लिहाजा स्वास्थ्य विभाग द्वारा परिवार के सभी सदस्यों को अस्पताल में क्वारंटाइन कर दिया गया। उसी समय से उनके घर में ताला लगा है। सोमवार रात चोरों ने इसका फायदा उठाते हुए उनके घर को निशाना बना डाला। उनके मकान के पास स्थित खाली प्लॉट की तरफ से दीवार फांदकर घर की छत पर पहुंच गए। वहां से चोर जीने की दीवार काटकर घर में दाखिल हो गए। उन्होंने कमरे का ताला तोड़ लिया। वहां अलमारी का ताला तोड़कर 35 हजार रुपये और चांदी के बर्तन चोरी कर लिए। घटना की जानकारी मंगलवार सुबह हुई। पड़ोसी दुकानदार शेखर गोयल ने व्यापारी को कॉल कर उन्हें चोरी की सूचना दी। जानकारी मिलते ही क्वारंटाइन परिवार के होश उड़ गए। उन्होंने रिश्तेदारों को घर भेजा। पुलिस और फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वॉयड की टीम भी मौके पर पहुंच गई तथा घटना की जानकारी ली। घटना में 35 हजार रुपये और चांदी के बर्तन चोरी हुए हैं। पीड़ित परिवार के मुताबिक क्वारंटाइन जाने से पहले उन्होंने घर के जेवरात एक रिश्तेदार के घर सुरक्षित रख दिए थे अन्यथा चोर उन्हें भी अपने साथ ले जाते।

-------

पड़ोसी दुकानदार के जीने में भी किया कूमल

कपड़ा व्यापारी के घर पर चोरी करने से पहले चोरों ने बुक सेंटर की दुकान करने वाले पड़ोसी बक्सर निवासी शेखर गोयल की दुकान के जीने की दीवार में भी कूमल किया था। हालांकि, उनकी दुकान से चोर कोई सामग्री चोरी करके नहीं ले गए हैं।

---------

क्या कहती है पुलिस

व्यापारी के रिश्तेदार की तहरीर पर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। शीघ्र ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

महेंद्र त्रिपाठी, थाना प्रभारी

chat bot
आपका साथी