पिलखुवा में जनसभा को संबोधित करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, तैयारियों को लेकर अधिकारियों ने डाला डेरा

पिलखुवा में आज मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम है। इसमें वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। मंगलवार को गाजियाबाद सांसद वीके सिंह व मेरठ कमिश्‍नर सुरेंद्र सिंह ने भी कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लिया।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:20 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:20 PM (IST)
पिलखुवा में जनसभा को संबोधित करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, तैयारियों को लेकर अधिकारियों ने डाला डेरा
मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों को लेकर दौरा करते हुए सांसद वीके सिंह व अधिकारी।

हापुड़ [संजीव वर्मा ]। गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र के पिलखुवा में 22 सितंबर को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम है। कार्यक्रम के दौरान वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सरकारी महकमों के अधिकारियों ने तैयारियां पूरी कर ली है। मंगलवार को गाजियाबाद सांसद वीके सिंह व मेरठ कमिश्‍नर सुरेंद्र सिंह ने भी कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लिया। इसके अलावा तमाम अधिकारियों ने जनसभा स्थल पर डेरा डाले हुए हैं। दोपहर में स्थानीय के अलावा बाहरी जनपदों से भी पुलिस बल जनसभा स्थल पर पहुंच गया है। अधिकारियों ने तैनात पुलिस कर्मियों को उनका कार्य समझाया। वहीं मुख्यमंत्री के फ्लीट का रिहर्सल हुआ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 200 फीट चौड़ा और 450 लंबे पंडाल में जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री बुधवार को सवा एक बजे पहुंचेगे। पौने तीन बजे विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलांयास करने के बाद वह जनसभा को संबोधित करेंगे। मंगलवार को केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने जनसभा स्थल में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। लगभग दो घंटे तक तैयारियों को जायजा लेने के बाद उन्होंने जिलाधिकारी अनुज सिंह से बातचीत की। जिलाधिकारी को निर्देश दिए गए कि मंच के सामने वाली मैदान की दीवार पर राजनीति लोगों के बैनर पोस्टर नहीं लगेंगे।

बल्कि की योजनाओं एवं जनकल्याणकारी कार्यों के पोस्टर एवं बैनर लगेंगे। इसके अलावा जनसभा स्थल के एक छोर में विभिन्न विभागों के कैंप लगाए गए है। जिसमें प्रदेश सरकार के कार्यों से जुड़े पोस्टर होंगे। इसके साथ ही अधिकारी बैठकर योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे। मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह, एडीजी राजीव सभरवाल, आईजी प्रवीन कुमार ने भी पहुंचकर व्यवस्थाओं को जायजा लिया।

एएसपी सर्वेश कुमार मिश्रा के मुताबिक मंच के सामने वीआईपी और मीडिया के लिए स्थान निर्धारित किया गया है। इस स्थान में सोफे और कुर्सी बिछाई जाएगी। इसके बाद अन्य ब्लाक में सादा कुर्सी बिछाई गई है। एक तरफ विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को बैठाने की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक ब्लाक के सामने पानी के जग एवं प्लास्टिक के गिलास की व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त जनसभा स्थल में छह एलइडी लगाई गई है। हालांकि केंद्रीय राज्यमंत्री ने पंडाल की लंबाई को देखते हुए एलइडी की संख्या बढ़ाने की हिदायत दी गई है।

chat bot
आपका साथी