अपहरण के बाद व्यक्ति को बंधक बनाकर रखने का आरोप

जागरण संवाददाता हापुड़ थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक के पिता का अपहरण कर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:38 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:38 PM (IST)
अपहरण के बाद व्यक्ति को बंधक बनाकर रखने का आरोप
अपहरण के बाद व्यक्ति को बंधक बनाकर रखने का आरोप

जागरण संवाददाता, हापुड़

थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक के पिता का अपहरण कर कुछ आरोपितों ने कई दिनों तक बंधक बनाकर रखा। इतना ही नहीं आरोपितों ने पीड़ित से जबरन जमीन का बैनामा अपने नाम कर लिया। पीड़ित के बैंक खाते से भी आरोपितों ने रुपये निकाल लिए। थाना स्तर से कार्रवाई न होने पर पीड़ित पक्ष ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने चार आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

गांव फतेहपुर निवासी सुनील कुमार ने बताया कि 15 अगस्त 2019 को उसके पिता रोहताश पाल नशे की हालत में घर से गायब हो गए थे। काफी तलाश के बाद भी पिता का सुराग नहीं लग सका। इस संबंध में पीड़ित ने थाना बाबूगढ़ में पिता की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इसके बाद पीड़ित को ज्ञात हुआ कि गांव बहलोलपुर निवासी आदित्य, जयकारी, रूपक व परमजीत ने मिलकर उसके पिता का अपहरण किया था। इसके बाद आरोपितों ने पीड़ित के पिता को काफी दिनों तक अपने पास बंधक बनाकर रखा था। पिता के साथ आरोपितों ने मारपीट भी की थी।

चार सितंबर 2019 को आरोपितों ने बिना रुपये दिए पीड़ित के पिता से जबरन 206 वर्गमीटर जमीन का बैनामा अपने नाम करा लिया। आरोपितों ने गांव उपैड़ा स्थित एक बैंक में पिता के खाते से रुपये भी निकाल लिए। इस संबंध में पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन पुलिस ने संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज न करते हुए आरोपितों को छोड़ दिया। थाना बाबूगढ़ प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर आदित्य, जयकारी, रूपक व परमजीत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी