कोराेना काल में रिजल्ट देख खिल उठे मुरझाए चेहरे, रितिका बनीं जनपद टॉपर

पिलखुवा की रितिका ने 98.8 प्रतिशत अंक पाकर जनपद में टॉप किया। दूसरे नंबर पर 98.60 प्रतिशत अंक पाकर चारू कंसल दूसरे नंबर पर रही।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 09:33 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 09:33 PM (IST)
कोराेना काल में रिजल्ट देख खिल उठे मुरझाए चेहरे, रितिका बनीं जनपद टॉपर
कोराेना काल में रिजल्ट देख खिल उठे मुरझाए चेहरे, रितिका बनीं जनपद टॉपर

हापुड़ [संजीव वर्मा]। सोमवार को सीबीएसइ 12वीं का रिजल्ट देख कोरोना संकट काल में बेचैन चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ गई। जनपद में सभी परीक्षार्थी उत्तीर्ण रहे। किसी ने फोन तो किसी ने स्कूल में पहुंचकर सहपाठियों के साथ खुशी का इजहार किया। पिलखुवा की रितिका ने 98.8 प्रतिशत अंक पाकर जनपद में टॉप किया। दूसरे नंबर पर 98.60 प्रतिशत अंक पाकर चारू कंसल दूसरे नंबर पर रही। वहीं तीसरे नंबर पर दिल्ली पब्लिक स्कूल और विब्ग्योर इंटर नेशनल के कई विद्यार्थी रहे।

सभी 15 जुलाई का कर रहे थे इंतजार

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसइ) 12वीं का परीक्षाफल सोमवार को अचानक घोषित हुआ। सभी 15 जुलाई को रिजल्ट घोषित होने के कयास लगाए हुए थे। रिजल्ट घोषित होने की सूचना मिलते ही स्कूल संचालक और विद्यार्थियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इंटरनेट के माध्यम से परीक्षार्थी परीक्षाफल देखने में लग गए। हालांकि दोपहर तीन बजे तक अपडेट नहीं होने के कारण रिजल्ट देखने में परीक्षार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

खिल उठे परीक्षार्थियेां के चेहरे

जैसे-जैसे रिजल्ट सामने आया, वैसे-वैसे परीक्षार्थियों के चेहरे खुशी से खिल उठे। विद्यार्थियों ने कामयाबी की पहली सीढ़ी चढ़ने पर खुशी का इजहार किया। कुछ बच्चों ने स्कूलों में पहुंचकर शिक्षक-शिक्षिकाओं का मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। रिजल्ट बेहतर होने के चलते स्कूल संचालक, प्रधानाचार्य एवं शिक्षक-शिक्षिकाएं खुश नजर आए।

रितिका ने किया जनपद में टॉप

पिलखुवा स्थित विब्ग्योर इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा रितिका चौधरी ने 98.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जनपद टॉप किया। हापुड़ स्थित दीवान पब्लिक स्कूल की चारू कंसल ने 98.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान पाया। जबकि तीसरे नंबर पर दिल्ली पब्लिक स्कूल से आर्या आनंद, अंशिका गुप्ता, मितांशु और विब्ग्योर इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा श्रुति गोयल संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर रहीं। वहीं 12वीं में जनपद से 2433 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। सभी बच्चों ने अच्छे अंकों से परीक्षा उत्तीर्ण की है।

chat bot
आपका साथी