श्रद्धालुओं को जख्म देगी टूटी पड़ी मेला मार्ग की सड़क

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर नौ नवंबर से शुरू होने वाले कार्तिक पूर्णिमा मेले को लेकर भले ही

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:46 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:46 PM (IST)
श्रद्धालुओं को जख्म देगी टूटी पड़ी मेला मार्ग की सड़क
श्रद्धालुओं को जख्म देगी टूटी पड़ी मेला मार्ग की सड़क

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

नौ नवंबर से शुरू होने वाले कार्तिक पूर्णिमा मेले को लेकर भले ही अधिकारियों की तैयारियां कागजों में शुरू हो गई हो, लेकिन नगर की नक्का कुआं मेला मार्ग इस बार मेले यहां आने वाले श्रद्धालुओं को जरूर जख्म देंगी। यहां की जर्जर पड़ी सड़क से गुजरने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि अभी तक मेला मार्ग को ठीक नहीं कराया जा सका है।

कार्तिक माह की पूर्णिमा पर हर साल खादर स्थित गंगा किनारे महाभारत कालीन से जुड़े कार्तिक मेले का आयोजन किया जाता है। इस मेले में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत अनेक राज्य और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से 25-30 लाख श्रद्धालुओं का आगमन होता है। मेले में श्रद्धालुओं को बेहतर व्यवस्था देने के लिए करोड़ों रुपये का खर्चा होता है, लेकिन पिछले साल कोरोना संक्रमण के कारण मेले का आयोजन नहीं हो सका। जिसके कारण मेला मार्ग सड़क जर्जर हो गई। मेला मार्ग को ठीक करने के लिए कई बार स्थानीय लोगों द्वारा शिकायत की गई, लेकिन जर्जर सड़क ठीक नहीं हो पाई।

इस बार मेले का आयोजन किए जाने के लिए शासन से आदेश प्राप्त हो गए हैं। मेले की तैयारियों भी शुरू हो गई है, लेकिन इस जर्जर मार्ग की ओर किसी भी अधिकारी का ध्यान नहीं जा सका है। जिसके कारण इस बार मेले में शामिल होने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को टूटी सड़क जख्म देने वाली है। व्यापारी नेता मूलचंद सिघल, अजय शर्मा, राजकुमार, विनोद कुमार आदि का कहना है कि मेले के आयोजन में 12 दिल शेष रह गए है, लेकिन सड़क को अभी तक ठीक नहीं किया जा सका है। उन्होंने मांग की है, मेला शुरु होने से पहले पहले सड़क को ठीक कर दिया जाए ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी न हो सके।

----------

क्या कहते हैं एसडीएम

मेला मार्ग सड़क को ठीक कराने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को पत्र लिखा गया है, शीघ्र ही सड़क को ठीक कराए जाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

- अरविद द्विवेदी, एसडीएम

chat bot
आपका साथी