विदेशी कंपनियों की बढ़ती घुसपैठ से व्यापारियों में उबाल

एकल ¨बदु जीएसटी व्यवस्था लागू करने एवं खुदरा बाजार में विदेशी कंपनियों की बढ़ती घुसपैठ को रोकने की मांग को लेकर देश भर के व्यापारियों ने मंगलवार को फेडरेशन आफ आल इंडिया व्यापार मंडल के बैनर तले दिल्ली जंतर-मंतर पर धरना दिया। जिसमें हापुड़ के दर्जनों व्यापारियों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 06:55 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 06:55 PM (IST)
विदेशी कंपनियों की बढ़ती घुसपैठ से व्यापारियों में उबाल
विदेशी कंपनियों की बढ़ती घुसपैठ से व्यापारियों में उबाल

जागरण संवाददाता, हापुड़

एकल ¨बदु जीएसटी व्यवस्था लागू करने एवं खुदरा बाजार में विदेशी कंपनियों की बढ़ती घुसपैठ को रोकने की मांग को लेकर देश भर के व्यापारियों ने मंगलवार को फेडरेशन आफ आल इंडिया व्यापार मंडल के बैनर तले दिल्ली जंतर-मंतर पर धरना दिया। इसमें हापुड़ के दर्जनों व्यापारियों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

धरने के दौरान फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव संजय अग्रवाल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई जीएसटी, टैक्स व्यवस्था से व्यापारियों को लाभ की बजाय उत्पीड़न मिल रहा है। इस कर के पेचीदे कानूनों की आड़ में सरकारी अधिकारी व्यापारियों का जमकर उत्पीड़न कर रहे हैं। केंद्र सरकार को चाहिए कि देश में मैन्यूफैक्च¨रग टैक्स यानि कि एकल ¨बदु जीएसटी लागू हो तभी व्यापारियों को राहत मिलेगी। यदि सरकार ने वक्त रहते ऐसा नहीं किया तो व्यापारी सड़कों पर उतरेगा। सरकार व्यापारियों को कमजोर समझने की भूल न करें।

फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री वीके बंसल ने कहा कि वालमार्ट और फ्लिपकार्ट जैसी विदेशी कंपनियां सुई से लेकर हवाई जहाज तक बनाने का प्रयास कर रही हैं। यह कंपनियां आटा, दाल, चावल, जूते, चप्पल, किराना जैसे छोटे बाजारों पर कब्जा करने की फिराक में हैं। सरकार को इनसे अविलंब डील रद्द करनी चाहिए, तभी देश का छोटा व मध्यम व्यापारी ¨जदा रह पायेगा, लेकिन लगता है कि सरकार इस ओर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है।

इस मौके पर राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सीएच कृष्णा, ताराचंद कासठ, राधेश्याम शर्मा, मुदित बंसल, अनिल भाटिया, दीपकराज शर्मा, श्याम मोहन अग्रवाल, वीएन हांडा, विकास जैन, अनुराग मलिक, अर्पणा जैन सहित देश के कोने कोने से हजारों व्यापारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी