हापुड़ में गन्ना मूल्य का भुगतान कराने की मांग को लेकर भाकियू का प्रदर्शन

कोरोना महामारी के कारण आर्थिक तंगी में घिरे किसानों को राहत मिले। टिड्डी दल के हमले की रोकथाम को हैलीकॉप्टर से स्प्रे कराया जाए।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 09:59 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 09:59 AM (IST)
हापुड़ में गन्ना मूल्य का भुगतान कराने की मांग को लेकर भाकियू का प्रदर्शन
हापुड़ में गन्ना मूल्य का भुगतान कराने की मांग को लेकर भाकियू का प्रदर्शन

गढ़मुक्तेश्वर, संवाद सहयोगी। भाकियू की मासिक पंचायत में एकत्र हुए कार्यकर्ताओं ने गन्ना मूल्य का भुगतान न होने के विरोध में चीनी मिल परिसर में प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण आर्थिक तंगी में घिरे किसानों को भुगतान कराया जाए। टिड्डी दल की रोकथाम को हैलीकॉप्टर से छिड़काव कराने की भी मांग की गई।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लॉकडाउन होने के कारण शुक्रवार को करीब ढाई माह बाद सिंभावली में चीनी मिल गेट पर भाकियू की मासिक पंचायत हुई, जिसमें शारीरिक दूरी का पालन करते हुए शामिल हुए कार्यकर्ताओं ने गन्ना मूल्य का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। वर्तमान पेराई सत्र में बेचे गए सैकड़ों करोड़ के गन्ने का ब्याज तो दूर बल्कि असल भुगतान तक न मिलने से गुस्साए कार्यकर्ताओं ने मिल परिसर में पहुंचकर विरोध प्रदर्शन करते हुए बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी।

मंडल प्रवक्ता दिनेश खेड़ा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लॉकडाउन लागू होने के कारण फसल बर्बाद होने से किसान बुरी तरह आर्थिक तंगी में घिरे हुए हैं, जिन्हें तत्काल राहत पहुंचाने के लिए कोई भी छलावा करने की बजाए अलग से पैकेज की व्यवस्था की जाए।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सरदार कुंवर सिंह, मंडल कार्यकारणी सदस्य शब्बू चौधरी, डॉ.कुंवरपाल निमेष ने पाकिस्तान से होकर भारत में फसलों को बर्बाद कर रहे टिड्डी दल के संभावित हमले की रोकथाम को दस हैलीकॉप्टरों के माध्यम से जरूरी कीटनाशक का छिड़काव कराने की मांग की। जिला उपाध्यक्ष प्रधान अय्यूब, टीटू जाटव, राजेश चौधरी, अनिल चौधरी ने गढ़-स्याना रोड पर चौराहे के पास सड़क में हो रहे जानलेवा गड्ढों को अतिशीघ्र न भरवाए जाने के विरोध में तहसील का घेराव कर बेमियादी धरने पर बैठने की चेतावनी दी। चीनी मिल के गन्ना प्रबंधक अमानुल्ला खान ने बहुत जल्द किसानों को उनका भुगतान दिलाए जाने का भरोसा दिया।

chat bot
आपका साथी