बोनस की मांग हुई पूरी, मिठाई बांटकर रेलकर्मियों ने मनाई खुशी

जागरण संवाददाता हापुड़ बोनस न मिलने से नाराज रेलवे कर्मियों की सरकार ने मांग मान ली है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 02:52 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 02:52 PM (IST)
बोनस की मांग हुई पूरी, मिठाई बांटकर रेलकर्मियों ने मनाई खुशी
बोनस की मांग हुई पूरी, मिठाई बांटकर रेलकर्मियों ने मनाई खुशी

जागरण संवाददाता, हापुड़

बोनस न मिलने से नाराज रेलवे कर्मियों की सरकार ने मांग मान ली है, जिसके बाद रेलवे कर्मियों में खुशी का माहौल है। मांग पूरी होने की सूचना मिलते ही रेलवे कर्मियों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बोनस मिलने की मांग पूरी होने की खुशी मनाई। मांग पूरी न होने पर कर्मियों ने 22 अक्टूबर को ट्रेनों का चक्का जाम करने की चेतावनी दी थी।

आल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन के आह्वान पर नार्दन रेलवे मेन्स यूनियन और उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के पदाधिकारियों और सदस्यों ने 20 अक्टूबर विरोध प्रदर्शन और विरोध रैली निकाली थी। उन्होंने वह दिन बोनस डे के रूप में मनाया था। पदाधिकारियों ने चेतावनी दी थी कि यदि 21 अक्टूबर को बोनस मिलने की सरकार घोषणा नहीं करती है तो 22 अक्टूबर को ट्रेनों का चक्का जाम कर दिया जाएगा।

अब सरकार ने रेल कर्मियों को बोनस देने की मांग मान ली है। सरकार ने सभी कर्मियों को बोनस देने का निर्णय ले लिया है, जिसके बाद रेल कर्मियों ने 22 अक्टूबर को बोनस विजय दिवस के रूप में मनाया। नार्दन रेलवे मेन्स और रेलवे मजदूर यूनियन के पदाधिकारियों ने बृहस्पतिवार देर रात एकत्र होकर खुशी मनाई। उन्होंने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत को एक दूसरे के साथ बांटा।

रेलवे मेन्स यूनियन के अध्यक्ष इरशाद खान ने कहा कि आगे भविष्य में होने वाले आंदोलन में सभी अपनी एकता बनाए रखें। क्योंकि एकता में ही शक्ति है।

रेलवे मजदूर यूनियन के शाखा अध्यक्ष विनीत शर्मा ने कहा कि यह जीत सभी रेल कर्मियों की जीत है। सरकार की गलत नीतियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस दौरान एनआरएमयू के सचिव राजेश अग्रवाल, अमरीश पाल, इंद्र मोहन, रविद्र, अमित त्यागी, नीरज चौधरी, बंटी, मनीराम आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी